पेटीएम ने लॉन्च की नई सुविधा, यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस

190
12 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

पेटीएम Paytm नई सुविधाओं का एक बंच जोड़ रहा है, ये सभी प्लेटफॉर्म पर सुविधाओं को बढ़ा रहे हैं। ट्रेन यात्रियों के लिए, पेटीएम ट्रेन टिकट बुक करने की क्षमता प्रदान करता है और अब इसने संबंधित सुविधाओं का विस्तार किया है। पेटीएम Paytm पर यात्री अब अपनी यात्रा का पीएनआर स्टेटस ट्रैक Paytm Live Train Status कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त, अब कोई भी पेटीएम ऐप Paytm App का उपयोग ट्रेन के चलने की स्थिति को सीधे ट्रैक PNR Status tracking करने के लिए कर सकता है, जिससे ऐसा करने के लिए वेबसाइटों पर निर्भर रहने से बचा जा सकता है।

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को एंड्रॉइड Android और आईओएस iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा। एक बार अपडेट होने के बाद, आप लिस्टेड इन सुविधाओं को खोजने के लिए सूची में स्क्रॉल कर सकते हैं। हालांकि, सुविधाओं को खोजने के लिए ऐप के भीतर सर्च फंक्शन का उपयोग करना आसान तरीका है। जो लोग लाइव ट्रेन की स्थिति को ट्रैक करने में रुचि रखते हैं, उनके लिए यह प्रक्रिया आसान है।

इस बारे में पेटीएम के प्रवक्ता Paytm Spokesperson ने बताया कि कंपनी वन स्टॉप बुकिंग One Stop Booking अनुभव प्रदान करती है। इसके साथ ही कंपनी समझती है कि लाखों ट्रेन यात्रियों को लाइव ट्रेन स्टेटस जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड, नेटबैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड UPI, Paytm Wallet, Paytm Postpaid, NetBanking, Debit & Credit Card जैसी भुगतान विधियों की सुविधा के साथ कंपनी भुगतान में फ्लेक्सिबिलिटी भी प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए हमेशा बेस्ट ऑफर लाती है और इस पर कोई छिपी हुई लागत या अतिरिक्त शुल्क भी नहीं लगाती है।

Podcast

TWN Special