अब PDF फाइल को कर पाएंगे एडिट, गूगल ने दिया तोहफा

76
28 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

गूगल क्रोमबुक Google Chromebook अपने उपयोगकर्ताओं को जल्द ही पीडीएफ संपादित Edit PDF करने की सुविधा मिलने वाली है ,जिससे यूजर्स पीडीएफ फाइल PDF File को संपादित कर पाएंगे। इससे स्टूडेंट्स को पीडीएफ फाइल को एडिट करने के साथ ही कई अन्य तरह की सुविधाएं मिलेंगी। आपको बता दें कि अभी तक पीडीएफ फाइल PDF File Edit को एडिट करना संभव नहीं था। लेकिन जल्द ही यूजर्स पीडीएफ फाइल में बदलाव कर पाएंगे। 

इस सर्विस का लाभ केवल क्रोमबुक Chromebook उपयोकर्ता ही उठा सकेंगें। ऐसे में क्रोम-बुक यूजर्स पीडीएफ में टेक्स्ट को हाइलाइट कर पाएंगे। इसके साथ ही फॉर्म को फिलआउट करने से लेकर डॉक्यूमेंट में साइन Sign in Document कर पाएंगे। बता दें कि क्रोम-बुक में गैलरी Gallery in Chrome-book एक डिफॉल्ट फोटो एडिटिंग ऐप Default Photo Editing App है। यह फोटो विंडो की तरह ही है। इसमें जब आप ऐप ओपन करेंगे, तो आपको फोटो का बैच उपलब्ध होगा।

क्रोमबुक फाइल में मिलने वाले नए फीचर्स की मदद से स्टूडेंट्स को काफी फायदा होने वाला है। Google की तरफ से Chromebook में नई सुविधाएं ला रहा है, जिसमें Google फ़ोटो में मूवी एडिटिंग और वीडियो एडिटिंग Movie Editing and Video Editing जैसी सुविधाएं मिलेंगी, जो पहले Chromebooks पर नहीं मिलती थी। यूजर्स कुछ टैप के साथ ही अपने अकाउंट में स्टोर क्लिप और फोटो Store Clips and Photos से एक वीडियो बना पाएंगे। इसमें बस आपको एक थीम और विषयों का चयन करने की जरूरत होगी।

Podcast

TWN Special