रेलवे के Yatri ऐप में अब ट्रेन को कर सकते हैं लाइव ट्रैक, आया नया अपडेट

91
16 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

देश की आर्थिक राजधानी Economic Rajdhani कहे जाने वाले मुंबई शहर Mumbai City के उन लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है जो आने-जाने के लिए लोकल ट्रेनों Local Trains का इस्तेमाल करते हैं। मध्य रेलवे ने देरी से बचने और यात्रियों का समय बचाने के लिए अपने मोबाइल एप्लिकेशन Mobile Application पर ट्रेनों की लाइव-ट्रैकिंग Live-Tracking की शुरुआत कर दी है।

जीपीएस से लैस सिस्टम GPS Equipped System की शुरुआत बुधवार को की गई, जो यात्रियों को रियल टाइम Real Time में अपनी ट्रेन के स्टेटस Train Status का पता लगाने के लिए Yatri मोबाइल एप्लिकेशन Yatri Mobile Application का उपयोग करने की अनुमति मुहैया कराएगा। अभी के लिए, यह सुविधा केवल मध्य रेलवे लाइनों पर उपलब्ध है, क्योंकि इसने अपने सभी इंजनों की जीपीएस टैगिंग GPS Tagging पूरी कर ली है।

बुधवार को अपडेट किए गए Yatri ऐप के लॉन्च इवेंट की तस्वीरें मध्य रेलवे और Yatri द्वारा अपने-अपने ट्विटर हैंडल Twitter Handle पर पोस्ट की गईं। तस्वीरें ऐप की सुविधा का लाइव डेमो Live Demo दिखाती हैं। मध्य रेलवे के महाप्रबंधक General Manager अनिल कुमार लाहोटी Anil Kumar Lahoti ने जानकारी देते  हुए कहा है कि, "इससे यात्रियों को उनकी यात्रा की बेहतर योजना बनाने में मदद मिलेगी"।

अनिल कुमार लाहोटी ने बुधवार को किए एक ट्वीट में बताया कि कहा "यह ऐप डेली उपनगरीय यात्रियों के लिए ट्रेन चलने के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोगी है। लाइव लोकेशन ट्रैकिंग Live Location Tracking यात्रियों को उनकी यात्रा की बेहतर योजना और आसान यात्रा Better Planning & Easier Travel में मदद करेगा।"

Podcast

TWN Exclusive