WhatsApp पर अब 2 दिन तक डिलीट कर सकेंगे सेंट मैसेज

165
09 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

WhatsApp यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है, दरअसल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आज अपना एक ऐसा फीचर रोल आउट कर दिया है जिसका यूजर्स को काफी समय से इंतज़ार था। कंपनी ने Delete for everyone फीचर में अपडेट किया है। अब व्हाट्सऐप यूजर्स भेजे हुए मेसेज को 2 दिन के बाद भी सभी के लिए डिलीट कर सकते थे। यह फीचर आधिकारिक तौर पर सभी के लिए रोल आउट हो गया है। इससे पहले इसका बीटा वर्जन Beta version में टेस्ट चल रहा था। लेकिन अब WhatsApp यूजर्स के पास अपने मेसेज को डिलीट करने के लिए 2 दिन 12 घंटे का समय होगा। 

कंपनी ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए Delete फीचर की नई समय सीमा की घोषणा करते हुए लिखा, 'अपने मेसेज के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं? अब आपके पास भेजें गए मेसेज को चैट से हटाने के लिए 2 दिन से अधिक का समय होगा। यूजर्स को मेसेज डिलीट करने के दो ऑप्शन मिलेंगे Delete for me और Delete for everyone। Delete for me के तहत डिलीट हुआ मेसेज सिर्फ आपको नहीं दिखाई देगा और Delete for everyone का ऑप्शन सेलेक्ट करने पर मेसेज न आपकी चैट में नजर आएगा और न ही रिसीवर की चैट में दिखाई देगा। 

आपको बता दें कि इस फीचर का यूज़ करने के लिए वॉट्सऐप को अपडेट Update WhatsApp करना होगा और इसके लिए यूज़र्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा,  और यहां WhatsApp सर्च करना होगा। यहां अगर आपको वॉट्सऐप पेज पर ‘अपडेट’ बटन दिखाई देता है, तो लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के लिए बस उस पर क्लिक कर दें। अगर आपको ‘अपडेट’ बटन दिखाई नहीं देता है, तो इसका मतलब आप पहले से ही लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

Podcast

TWN In-Focus