WhatsApp के नए अपडेट से अब ग्रुप में जुड़ सकेंगे इतने लोग

126
13 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

बीते कुछ महीनों की टेस्टिंग के बाद आखिरकार मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप Meta-Proprietary Instant Messaging App व्हाट्सएप WhatsApp ने यूजर्स के लिए कम्युनिटी फीचर रिलीज Community Feature Release कर दिया है। यानी अब व्हाट्सएप ग्रुप WhatsApp Groups पर सदस्यों की संख्या को 512 तक बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही नए अपडेट के बारे में कंपनी की ओर से कहा गया कि अब व्हाट्सएप पर ही 2 जीबी तक की फाइल को शेयर की जा सकेगी। इसका यूजर्स को बेसब्री से इंतजार था।

आपको  बता दें कि अभी तक हर व्हाट्सएप ग्रुप में सदस्यों की संख्या 256 तक सीमित थी, लेकिन अब नया अपडेट करते हुए इस संख्या को दोगुना कर दिया गया है। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि व्हाट्सएप में इमोजी रिएक्शन Emoji Reaction और ग्रुप में 512 लोगों के जोड़ने के अलावा एक और नया फीचर आ रहा है। नए अपडेट के बाद आप व्हाट्सएप पर ही 2 जीबी तक की फाइल भेज सकेंगे। फाइल को भेजते समय आपको प्री-व्यू में यह भी दिखेगा कि उस फाइल को भेजने में कितना वक्त लगेगा। व्हाट्सएप ने कहा है कि 2 जीबी तक का फाइल भेजना भी पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड End-to-End Encrypted होगा।  इस फीचर की घोषणा मई में अन्य फीचर्स के साथ की गई थी जैसे ग्रुप चैट में 2GB तक फाइल शेयर करना, मैसेज रिएक्शन Message Reaction और बहुत भी कुछ था। 

Podcast

TWN Tech Beat