WhatsApp के नए फीचर से चैट का पेन ड्राइव में ले सकेंगे बैकअप

209
11 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

ऑनलाइन मैसेजिंग ऐप Online Messaging App इस प्रतिस्पर्धा के दौर में नए-नए अपडेट New Updates ला रही हैं। इसी कड़ी में दुनिया World की बड़ी मैसेजिंग एप Big Messaging App में से एक WhatsApp भी अपने एक नए फीचर New Features पर काम कर रहा है। इस फीचर्स से अब पेन ड्राइव Pen Drive में भी चैट का बैकअप Chat Backup लिया जा सकेगा।

मेटा के स्वामित्व Meta Proprietary वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद यूजर्स गूगल ड्राइव Google Drive के चैट बैकअप को भी एक्सपोर्ट Export कर सकेंगे यानी किसी अन्य सर्वर या डिवाइस Server or Device में बैकअप ले सकेंगे। नए अपडेट के बाद आप अपने गूगल ड्राइव पर स्टोर हुए चैट को पेनड्राइव में भी सेव कर सकेंगे।

फिलहाल WhatsApp नए फीचर की टेस्टिंग Testing अपने बिजनेस यूजर्स Business Users के लिए कर रहा है। बिजनेस अकाउंट Business Account वालों को व्हाट्सएप ने यह फीचर इसलिए दिया है ताकि एक ही अकाउंट को कई सारी डिवाइस में इस्तेमाल करने में चैट और कॉन्टेक्ट Chat & Contact को लेकर परेशानी सामने न आए।

WhatsApp के नए फीचर्स new features के बारे में व्हाट्सएप के बीटा ट्रैकर WABetaInfo ने जानकारी दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि नए अपडेट के बाद किसी भी व्हाट्सएप चैट Whatsapp chat के बैकअप को किसी भी लोकल डिवाइस जैसे पेन ड्राइव आदि में स्टोर किया जा सकेगा।

Podcast

TWN Opinion