ट्विटर 280 करैक्टर की सीमा बढ़ाकर 4,000 कर देगा :एलोन मस्क

324
12 Dec 2022
7 min read

News Synopsis

"एलोन मस्क ,Elon Musk ने ट्विटर करैक्टर को 280 से बढ़ाकर 4000 करने के लिए तैयार है?" एक यूजर ने मस्क से सवाल किया। मस्क ने जवाब दिया, "हां"। मस्क के पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए।

हालांकि एक यूजर ने दावा किया, "यह एक बड़ी गलती होगी। ट्विटर का उद्देश्य तेजी से समाचार प्रदान करना है। यदि ऐसा होता है, तो बहुत सारी वास्तविक जानकारी खो जाती है," एक अन्य ने टिप्पणी की, "4000? यदि ऐसा होता है, तो बहुत सारी वास्तविक जानकारी खो देगा ।

यह एक ट्वीट नहीं है; यह एक निबंध है। ट्विटर ने रविवार को दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए "कम्युनिटी नोट्स" Community-Notes रोल आउट करना शुरू किया। कंपनी का दावा है कि "कम्युनिटी नोट्स का उद्देश्य ट्विटर पर लोगों को सहयोगात्मक रूप से भ्रामक ट्वीट्स में संदर्भ जोड़ने के लिए सशक्त बनाकर एक बेहतर सूचित दुनिया बनाना है।"

योगदानकर्ता किसी भी ट्वीट पर नोट्स छोड़ सकते हैं यदि विभिन्न दृष्टिकोणों से पर्याप्त योगदानकर्ता नोट को सहायक के रूप में रेट करते हैं, तो नोट को ट्वीट पर सार्वजनिक रूप से दिखाया जाएगा। मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म microblogging platform पर सभी बॉट्स को सोमवार को उस पर हमला करने का निर्देश दिया। उन्होंने टिप्पणी की: "सभी बॉट और स्पैम कॉल कर रहे हैं।

कृपया मुझ पर हमला करें!" पिछले हफ्ते एलोन मस्क ने खुलासा किया है कि कंपनी उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए एक नए अपडेट पर काम कर रही है कि क्या वे "छाया प्रतिबंधित" हैं। दूसरे शब्दों में, अभ्यास कुछ हद तक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता Freedom-Of-Speech के अधिकार का सम्मान करता है, लेकिन यह व्यावहारिक रूप से उनके पदों को बेमानी बना देता है क्योंकि कोई भी उन्हें नहीं देख सकता है।

फ्री प्रेस के संस्थापक, बारी वीस Bari Weiss Founder Of Free Press द्वारा किए गए दावों के जवाब में, कि ट्विटर के कर्मचारी "ब्लैकलिस्ट का निर्माण" करते हैं, "अनुचित ट्वीट्स को ट्रेंडिंग से रोकने के लिए," मस्क ने विकास की घोषणा की।

मस्क ने खुलासा किया कि ट्विटर "एक सॉफ्टवेयर अपडेट software update पर काम कर रहा है" जो एक ट्वीट में "सही खाता स्थिति" प्रदर्शित करेगा। उन्होंने कहा, "आप स्पष्ट रूप से जानते हैं कि यदि आप छायाप्रतिबंधित हैं, तो इसका कारण और कैसे अपील करनी है।"

इस हफ्ते की शुरुआत में इंस्टाग्राम Instagram ने इसी तरह की घोषणा की थी। हालाँकि, यह देखते हुए कि ट्विटर ने पहले छाया प्रतिबंध shadow banned से इनकार किया है, मस्क की टिप्पणी विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, पूर्व ट्विटर कार्यकारी विजया गड्डे Vijaya Gadde और वर्तमान ट्विटर जीएम कायवन बेक्पोर GM Kaywan Beypore ने 2018 में छाया प्रतिबंध के आरोपों का जोरदार खंडन किया।

Podcast

TWN In-Focus