Musk Cousins in Twitter: एलन मस्क ने अपने चचेरे भाइयों को ट्विटर में दिया काम 

289
08 Dec 2022
min read

News Synopsis

Elon Musk दुनिया के सबसे रईस आदमी एलन मस्क Elon Musk हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वहीं एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social media platform खरीदने के बाद भले ही हजारों ट्विटर कर्मचारियों Twitter employees को निकाल दिया हो, लेकिन उन्होंने अपने चचेरे भाइयों को काम पर रखने और उनसे मदद लेने में गुरेज नहीं किया है। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति एलन मस्क के चचेरे भाई Elon Musk's cousin जेम्स और एंड्रयू मस्क James and Andrew Musk, जो उनके चाचा के बेटे हैं, सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी में शामिल हो गए हैं।

सूत्रों के अनुसार एंड्रयू मस्क सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग Software engineering प्रोजेक्ट्स पर काम करते हैं, जबकि जेम्स मस्क "फिक्सर टाइप" हैं, जो प्रोजेक्ट्स पर टेस्ला के सीईओ के साथ काम करते हैं। महीनों तक ट्विटर के साथ असमंजस की स्थिति के बावजूद एलन मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया था। उसके बाद कंपनी के 7,500 में से लगभग 70 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया गया था। इनमें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के सभी शीर्ष अधिकारी शामिल थे। एलन मस्क जिन नए कर्मचारियों को लाए हैं उनमें टेस्ला और द बोरिंग कंपनी के इंजीनियर भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ कर्मचारी अब भी कंपनी के मुख्यालय में भी सोकर काम कर रहे हैं। ऑफिस स्पेस को बेडरूम में बदल दिया गया है। सैन फ्रांसिस्को सिटी बिल्डिंग इंस्पेक्टर Building inspector अब इस बात की जांच कर रहे हैं। सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन San Francisco Department of Building Inspection के एक प्रवक्ता ने रेडियो स्टेशन radio station को बताया, "हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि इमारत का उपयोग किस काम के लिए किया जा रहा है।"

इस हफ्ते की शुरुआत में ट्विटर के मुख्यालय को साफ करने वाले चौकीदार भी हड़ताल पर चले गए, SEIU लोकल 87 यूनियन ने कहा कि श्री एलन मस्क ने उस फ्लैगशिप कंपनी के साथ अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया है जो उन्हें रोजगार देती है।

Podcast

TWN In-Focus