मल्टीनेशनल कंपनियों ने तेज कीं भर्ती प्रक्रियाएं

249
19 May 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया world में कोरोना corona के बाद अब हालात सुधरते नजर आ रहें हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब बहुराष्ट्रीय कंपनियों multinational companies ने भर्ती गतिविधियां  recruitment activities तेज कर दी हैं। इन मल्टीनेशनल कंपनियों की वित्त वर्ष  fiscal year के आखिर तक तक दो लाख रोजगार देने की तैयारी है। कोरोना प्रतिबंधों में ढील easing of corona restrictions के बाद अब ऑफिसों को फिर से खोलने के बीच बहुराष्ट्रीय कंपनियों की भारत में स्थित इकाइयां बढे  पैमाने पर नई भर्तियां करने को तैयार है।

रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में मौजूदा वित्त वर्ष के अंत तक इन कंपनियों की लगभग 1,80,000 से 2,00,000 कर्मचारियों की नियुक्ति recruitment of employees करने की योजना है। देश में कोरोना के मामलों में कमी आने और लागू प्रतिबंधों के हटाए जाने के बाद अब कंपनियां अपने कर्मचारियों को वापस कार्यालय office बुलाने की तैयारी में जुट गई हैं। मतलब ये कंपनियां अब फिर से वर्क फ्रॉम ऑफिस work from office शुरू करने में गहरी दिलचस्पी दिखाने लगी हैं। 

इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार, कई कंपनियों में भर्ती प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। ऑफिसों को फिर से खोलने के बीच बहुराष्ट्रीय कंपनियों की भारत में स्थित इकाइयां बढ़े पैमाने पर नई भर्तियां करने को तैयार है।

Podcast

TWN In-Focus