WhatsApp पर डिलीट होने के बाद भी सेव होगा मैसेज, आ रहा 'Kept' फीचर 

83
27 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp एक बहुत ही लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म Chatting Platform है जो आपको कई दिलचस्प सुविधाएँ प्रदान करता है। आज हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले अपडेट में जल्द रिलीज हो सकता है। इस फीचर को एक अन्य व्हाट्सएप फीचर के इनविजिबल मैसेज फीचर Invisible Message Feature का एक्सटेंशन कहा जा सकता है। इसकी मदद से गुम हुए मैसेज को सेव भी किया जा सकता है। आइए जानें कि यह फीचर क्या है, यह कैसे काम करेगा और कौन से यूजर्स कब इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसका नाम ‘Kept’ है। यह फीचर उन लोगों के लिये बहुत काम का है, जो डिसअपीयरिंग मैसेज disappearing messages ऑन करके रखते हैं। डिसअपीयरिंग मैसेज disappearing messages में जो मैसेज डिलीट हो जाते हैं उन्हें इस फीचर के जरिये सुरक्षित Secure रखा जा सकता है।

आपको बता दें कि WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप निकट भविष्य में एक नया फीचर जारी करने जा रहा है, जिसके जरिए यूजर्स मैसेज के गायब होने के बाद भी उसे सेव कर सकेंगे। इस समय, गायब संदेशों को फिर से प्राप्त करके देखा नहीं जा सकता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, गायब संदेशों को रखा जा सकता है ताकि उपयोगकर्ता उन्हें बाद में पढ़ सकें।

Podcast

TWN Prime