Elon Musk ट्विटर डील को लेकर CEO पराग अग्रवाल को भेजा मैसेज 

180
16 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन Elon Musk मस्क ने 44 अरब डॉलर की डील से हाथ पीछे खींच लिया है। इसके बाद ट्विटर ने दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पर मुकदमा ठोक दिया है। इसे टेक उद्योग जगत का ड्रामा ही कहेंगे, कि एक बार फिर एलन मस्क और ट्विटर के सीईओ Twitter CEO के बीच ठन गई है। जानकारी के अनुसार डील कैंसिल करने से पहले एलन मस्क ने पराग अग्रवाल Parag Agarwal को संदेश भेजा था। उन्होंने अपने संदेश में पराग को कहा कि कंपनी के वकील Company Lawyer मस्क की योजना के वित्तीय विवरण के बारे में जानकारी मांगने के बाद परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे थे।

गौरतलब है कि ट्विटर खरीदने के सौदे Twitter Buying Agreements से हाथ पीछे करने के बाद ट्विटर ने एलन मस्‍क पर कई आरोप लगाए हैं। ट्विटर का आरोप है कि मस्‍क ने ट्विटर और शेयरहोल्‍डर्स के लिए अपने दायित्‍वों का सम्‍मान करने से इनकार कर दिया था। क्‍योंकि जिस सौदे पर उन्‍होंने साइन किए हैं वह अब उनके व्‍यक्तिगत हितों Personal Interests के अनूकुल नहीं है। 

बता दें कि, दुनिया के सबसे अमीर शख्स अरबपति टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की ट्विटर डील को कैंसिल करने का फैसला किया था। मस्क ने कहा था कि ट्विटर ने अग्रीमेंट्स के कई प्रोविजन्स तोड़े हैं, इसलिए वो अब इस डील से पीछे हट रहे हैं। आपको याद होगा कि एलन मस्क ने खरीद समझौते के कई उल्लंघनों का हवाला देते हुए ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 अमेरिकी डॉलर के सौदे को समाप्त कर दिया है।

Podcast

TWN Exclusive