ट्रेन हुई कैंसिल तो Indian Railways ने स्टूडेंट के लिए बुक कराई कैब

214
16 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

कई राज्यों में भारी बारिश इन दिनों परेशानी का सबब बनी हुई है। गुजरात Gujarat में भी कुछ ऐसा ही हाल है। जहां, भारी बारिश के चलते कई ट्रेन भी कैंसिल हो चुकी हैं। जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर भारतीय रेलवे अपनी लेट-लतीफी के कारण लोगों के बीच चर्चा में बनी रहती है, लेकिन, इस बार गुजरात में रेलवे ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसके चलते हर तरफ रेलवे की तारीफ हो रही है।

यह मामला गुजरात के एकता नगर रेलवे स्टेशन Ekta Nagar Railway Station का है। जहां भारी बारिश के चलते एक ट्रेन कैंसिल हो गई। ऐसे में रेलवे ने अपने एक इकलौते यात्री की मदद का जिम्मा उठाया और उसके लिए कैब की व्यवस्था करके उसे एकता नगर से वड़ोदरा Ekta Nagar to Vadodara पहुंचाया। भारतीय रेलवे Indian Railways के इस कदम के बाद लोग अब रेलवे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

आपको बता दें कि  IIT मद्रास IIT Madras में पढ़ने वाले इंजीनियरिंग स्टूडेंट सत्यम Engineering Student Satyam एकता नगर रेलवे स्टेशन में ट्रेन कैंसिल होने के चलते फंस गए थे। वह एकता नगर रेलवे स्टेशन से वड़ोदरा के लिए ट्रेन पकड़ने वाला था, जो कि भारी बारिश के चलते कैंसिल हो गई। ऐसे में भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने उसे तुरंत सुविधा देने का फैसला किया और उसके लिए कैब बुक करके घर भेजने का इंतजाम किया।

अपने साथ हुई इस घटना के बारे में वीडियो शेयर करते हुए सत्यम ने आज मैं अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिए एकता नगर और वडोदरा के पूरे रेलवे विभाग का आभारी हूं और उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं। मैंने जो ट्रेन बुक की थी उसे एकता नगर से 9.15 बजे निकलना था लेकिन बारिश के कारण ट्रेन रद्द हो गई। लेकिन एकता नगर के रेलवे विभाग Railway Department की मदद से मैं अपने डिस्टिनेशन तक पहुंच पाया।

Podcast

TWN Special