भारतीय सेना ने जारी किया अग्निवीर भर्ती का  शेड्यूल

727
29 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय सेना Indian Army में अग्निपथ योजना Agneepath Scheme के तहत सेना ने अग्निवीर भर्ती रैली Agniveer Recruitment Rally का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके अनुसार अग्निवीर भर्ती के लिए रैली की प्रक्रिया अगस्त माह के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी। उम्मीदवार पूरा शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि सेना द्वारा अलग-अलग राज्यों में होने वाली रैलियों का शेड्यूल जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh की बात की जाए तो यहां सितंबर, अक्टूबर एवं नवंबर माह में रैली आयोजित की जाएगी। भारतीय सेना द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार कानपुर, लखनऊ एवं बनारस Kanpur, Lucknow & Banaras में अक्टूबर-नवंबर में रैलियां होंगी। वहीं आगरा Agra में सितंबर, अक्टूबर में रैली होंगी। हालांकि जारी नोटिस में यह बताया गया है कि फिलहाल यह तारीखें संभावित है और इसमें परिस्थितियों के अनुसार बदलाव हो सकता है।

गौरतलब है कि भारतीय सेना द्वारा पहले राउंड में 25000 अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार ऊपर दी गई डायरेक्ट लिंक Direct Link से रैली के लिए जारी नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। अग्निवीर पदों पर अभ्यर्थियों का चयन भर्ती रैली, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। रैली में सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। वहीं मेडिकल टेस्ट Medical Test में पास अभ्यर्थी लिखित परीक्षा Written exam के लिए योग्य होंगे। लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड Admit Card जारी किया जाएगा।

Podcast

TWN Exclusive