Honda Activa 7G स्कूटर जल्द होगा लॉन्च

819
11 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

होंडा टू व्हीलर्स Honda Two Wheelers ने अपनी नई स्ट्रीट बाइक होंडा सीबी300एफ Honda CB300F लॉन्च करने के साथ ही अपने नए स्कूटर का टीजर New Scooter Teaser भी जारी कर दिया है और इसी के साथ कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। जी हां, खबर आ रही है कि होंडा जल्द ही भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर एक्टिवा को बेहतर लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है और Honda Activa 7G स्कूटर जल्द लांच हो सकता है। ये भी हो सकता है कि होंडा एक्टिवा को इस बार इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया जाए। हालांकि, आने वाले समय में ही इस बारे में स्पष्ट जानकारी मिल पाएगी।

होंडा के अपकमिंग स्कूटर के टीजर को देखें तो पहली नजर में इसका फ्रंट शिलहौट बिल्कुल एक्टिवा की तरह है। इसमें एक्टिवा जैसे ही हेडलैंप और रियर व्यू मिरर्स Headlamps & Rear View Mirrors के साथ ही टर्न इंडिकेटर्स और हैंडलबार Turn Indicators & Handlebars हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेक्स्ट जेनरेशन एक्टिवा, यानी होंडा एक्टिवा 7जी में मौजूदा एक्टिवा 6जी के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। एक्टिवा 7जी में 109.51cc सिंगल सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा, जो कि फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी और साइलेंट स्टार्ट सिस्टम से लैस होगा। 

इन सबके बीच आपको बता दें कि होंडा 2 व्हीलर्स ने नई बाइक लॉन्च की, जो कि CB300F है। इस स्ट्रीट बाइक को Deluxe और Deluxe Pro जैसे वेरिएंट में पेश किया गया है और इनकी कीमतें 2.26 लाख रुपये और 2.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। होंडा CB300F में 293cc 4V ऑयल कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 24bhp की पावर और 25.6Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स है। 

Podcast

TWN In-Focus