'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने वाली पहली प्राइवेट कंपनी बनी गोल्डी सोलर

169
02 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 'हर घर तिरंगा' 'Har Ghar Tiranga अभियान के तहत अगस्त में तीन दिनों के लिए देश भर में 20 करोड़ से अधिक घरों में तिरंगा फहराया जाएगा। इसी कड़ी में गुणवत्ता के प्रति सबसे अधिक जागरूक सोलर ब्रांड गोल्डी सोलर Goldie Solar ने सोमवार को सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान के लिए अपना समर्थन देने की घोषणा की है, जिससे वह गुजरात में 75,000 राष्ट्रीय ध्वज वितरित करने वाली पहली कंपनी बन गई है।

इस बारे में गोल्डी सोलर के संस्थापक और प्रबंध निदेशक Founder and Managing Director of Goldie Solar कैप्टन ईश्वर ढोलकिया Captain Ishwar Dholakia ने घोषणा को लेकर कहा, तिरंगा भारतीयों के रूप में हमारी पहचान का प्रतीक है। हमारा मानना है कि सरकार का 'हर घर तिरंगा' अभियान देशभक्ति की एक नई भावना की अनुमति देता है। आपको बता दें कि गोल्डी सोलर की यह गतिविधि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर, गांधीनगर और कुछ छोटे टियर-II और टियर-III शहरों सहित प्रमुख शहरों में घरों और कार्यालयों को कवर करेगी। ईश्वर ढोलकिया ने आगे कहा कि गोल्डी सोलर मेड इन इंडिया Made in India है और हम इसे राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने की दिशा में एक छोटा सा योगदान मानते हैं और हमारे देश के लोगों में एकता की भावना का आह्वान करते हैं जिन्होंने गोल्डी को सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद की है।

वहीं दूसरी ओर गोल्डी सोलर के निदेशक भारत भुट ने कहा, गोल्डी सोलर वर्तमान में गुजरात में दो अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाएं संचालित करता है। हम छतों और उद्योग परिसरों पर भी सौर संयंत्र स्थापित करते हैं। गुजरात में हर तीसरी छत हमारे द्वारा सौर्य संचालित है। हम राज्य में स्थिरता, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, पशु कल्याण, महिला सशक्तिकरण और प्राकृतिक आपदाओं के क्षेत्रों में भी कई पहल करते हैं। हमने हाल ही में अमरेली के पास स्थित दुधाला नाम के एक पूरे गांव को सोलराइज किया है।

Podcast

TWN In-Focus