Forbes List : एलन मस्‍क ने खोया सबसे अमीर शख्स होने का ताज!, जानें वजह

312
08 Dec 2022
min read

News Synopsis

Forbes List : ट्विटर और टेस्ला के मुखिया एलन मस्क Elon Musk अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति richest person नहीं रहे हैं। दुनिया के अरबपतियों की संपत्ति को ट्रैक करने वाली बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स business magazine Forbes की लिस्ट Forbes list के अनुसार, एलन मस्‍क को पछाड़कर लक्ज़री ब्रांड लुई वुइटन luxury brands Louis Vuitton की मूल कंपनी LVMH के मुख्य कार्यकारी बर्नार्ड अरनॉल्ट Bernard Arnault का परिवार Bernard Arnault and Family अब संपत्ति के मामले में विश्‍व में सबसे रईस हो गया है। अरनॉल्ट परिवार ने 185.8 बिलियन बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ फोर्ब्स की लिस्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

फोर्ब्‍स की रियल टाइम सूची  real-time list के अनुसार, गुरुवार, 8 दिसंबर को सुबह 8.45 बजे अरनॉल्‍ट परिवार की संपत्ति तो एलन मस्‍क से ज्‍यादा थी, लेकिन व्‍यक्तिगत रूप से एलन मस्‍क 185.4 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ शीर्ष पर बने हुए थे। चूंकि दोनों की संपत्ति के आंकड़े में ज्यादा फर्क नहीं है तो यह लिस्ट कई बार बदल रही है। एलन मस्क सितंबर 2021 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे हैं। उन्होंने अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस Amazon founder Jeff Bezos को पछाड़कर यह स्‍थान पाया था।

अब मस्‍क मस्क की संपत्ति Musk Musk's wealth $185.4 बिलियन संपत्ति के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं। मस्क की कुल संपत्ति मूल्य में भारी गिरावट टेस्ला के शेयरों में गिरावट Tesla shares fall और ट्विटर पर 44 बिलियन डॉलर के दांव के कारण आई है। वहीं साल 2022 में एलन मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से अधिक नीचे जा चुकी है, क्योंकि टेस्ला के शेयर दो साल में अपने सबसे निचले स्तर पर आ गए हैं। 

Podcast

TWN In-Focus