सौरव गांगुली पर बनेगी फ़िल्म, रणबीर कपूर को मिल सकता है दादा का रोल

1961
31 Jan 2023
8 min read

News Synopsis

Latest Updated on 31 January 2023

सौरव गांगुली की बायोपिक लगभग पूरी हो चुकी है। और जल्द ही इसकी शूटिंग भी शुरू हो जाएगी, दादा ने रणबीर कपूर Ranbir Kapoor को फिल्म में सौरव गांगुली की भूमिका निभाने के लिए चुना है। लेकिन अन्य अभिनेताओं के बारे में बात चल रही है, जिन्हें भूमिका में लिया जा सकता है।

सौरव गांगुली Sourav Ganguly सोमवार सुबह मुंबई Mumbai पहुंचे और एक प्रोडक्शन हाउस के लोगों से मुलाकात की वह बुधवार रात कोलकाता Kolkata लौट आएंगे। डेढ़ साल पहले न्यूज-18 ने सबसे पहले खबर दी थी। कि दादा की बायोपिक पर काम शुरू हो रहा है।

सौरव गांगुली ने कहा कि वह एक बायोपिक Biopic की स्क्रिप्ट पर कुछ काम पूरा करने के लिए मुंबई जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्क्रिप्ट पर काम लगभग पूरा हो चुका है, और वह स्क्रीनप्ले के बारे में प्रोडक्शन कंपनी से बात करेंगे। सौरव ने यह भी कहा कि उनके और प्रोडक्शन कंपनी के टाइट शेड्यूल की वजह से बायोपिक उतनी तेजी से आगे नहीं बढ़ सकी जितनी होनी चाहिए थी। इस बार काम और तेजी से चलेगा।

सौरव गांगुली निश्चित नहीं थे, कि फिल्म में उनकी भूमिका कौन निभाएगा लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है। कि बैठक के बाद कोई उन्हें इसके बारे में और बता सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अभी रिलीज की तारीख का पता नहीं है, लेकिन फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है।

सूत्रों का कहना है, कि प्रोडक्शन हाउस फिल्म Production House Film में मुख्य भूमिका निभाने के लिए रणवीर कपूर को लेने पर विचार कर रहा है। लेकिन यह निर्णय अभी तक तय नहीं हुआ है। दादा जो कलाकार Artist भूमिका निभा रहे हैं, वह भाग के लिए रणवीर कपूर को पसंद करते हैं।

Last Updated on 09 September 2021

बॉलीवुड Bollywood में अक्सर देखा गया है कि काल्पनिक फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई करती हैं, लेकिन जब से लोगों की जीवनी पर फ़िल्में बनना शुरू हुई हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि दर्शक काल्पनिक से ज्यादा असल जिंदगी को पर्दे पर देखना पसंद करते हैं। यही कारण है कि एम. एस. धोनी M.S. Dhoni: द अनटोल्ड स्टोरी The Untold Story, दंगल Dangal, नीरजा Neerja, एयरलिफ्ट Airlift, राज़ी Convinced, सुपर 30 Super 30, संजू Sanju, जैसी फ़िल्में दर्शकों के दिल पर एक छाप छोड़ जाती हैं और उन्हें अपने जीवन में हार ना मानते हुए आगे बढ़ने को प्रेरित करती हैं। खासकर ऐसी फ़िल्में जो खिलाड़ियों के जीवन पर आधारित हैं। 

क्रिकेट के खिलाड़ियों की बात करें तो अब तक सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar, महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni, मोहम्मद अजहरुद्दीन Mohammad Azharuddin की जीवनी पर बॉलीवुड में फ़िल्में बन चुकी हैं। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट करके बताया कि Luv Films उनके जीवन पर फ़िल्म बनाएगी। इतना ही नहीं ऐसा माना जा रहा है कि संजू फ़िल्म में संजय दत्त Sanjay Dutt की जबरदस्त भूमिका निभाने के बाद एक बार फिर से रणबीर कपूर बायोपिक फ़िल्म में सौरव गांगुली की भूमिका निभाकर हम सभी से वाहवाही लूटेंगे। जाहिर सी बात है कि जिस तरह रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाकर हम सभी को चौकाया था, इस बार भी वह अपनी कड़ी मेहनत से ये साबित कर देंगे कि वो बायोपिक फ़िल्मों की पहली पसंद क्यों हैं?

Podcast

TWN In-Focus