एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए सौंपी संशोधित योजना

619
27 May 2022
8 min read

News Synopsis

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क Tesla CEO Elon Musk ने ट्विटर अधिग्रहण Twitter Acquisition सौदे को समाप्त करने के लिए प्रतिभूति और विनिमय आयोग Securities and Exchange Commission को एक संशोधित योजना प्रस्तुत की है। आपको बता दें कि ट्विटर सौदा कुछ समय के लिए रुका हुआ था और एलन मस्क के इस कदम ने ट्विटर के शेयरों में 3.9 फीसदी की उछाल के साथ बाजार में सकारात्मक माहौल Positive Atmosphere भेजा है।

ट्विटर सौदा पूरा करने के लिए मस्क की संशोधित योजना से पता चलता है कि टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ट्विटर को खरीदने के लिए गंभीर हैं। मस्क ने ट्विटर के फाइनेंसिंग प्लान में बदलाव के बारे में रेगुलेटर को जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक अब मस्क ट्विटर की डील का पैसा चुकाने के लिए बैंकों से कम कर्ज लेंगे। 

गौरतलब है कि स्पैम खातों Spam Accounts के मुद्दे को लेकर मस्क ने यह सौदा रोक दिया था। इस बारे में मस्क का कहना है कि डील के दौरान उन्हें बताया गया था कि ट्विटर के स्पैम अकाउंट कुल खातों का 5 फीसदी हैं, जबकि वास्तव में यह संख्या 20 फीसदी के करीब है। इस मसले पर डील अटक गई। एलन मस्क ट्विटर के कुछ शेयर अन्य निवेशकों को आवंटित करके इस राशि को बढ़ा सकते हैं। इससे सौदे में इक्विटी हिस्सेदारी बढ़कर 33.5 अरब डॉलर हो जाएगी। वर्तमान में एलन मस्क की ट्विटर में 9.6 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत 2.7 बिलियन अमरीकी डॉलर है।

Podcast

TWN Wire