एलन मस्क ने ट्विटर को लेकर कही बड़ी बात, भारत सरकार के कानून को मानें

361
07 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

एक समय सबसे चर्चित ट्विटर और एलन मस्क Twitter and Elon Musk की डील अब एक नए मोड़ पर पहुंच रही है। एक महीने तक चली लंबी जद्दोजहद के बाद एलन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण की डील को खत्म Deal Ended कर दिया और उसके बाद से ट्विटर और एलन मस्क दोनों कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। एलन मस्क ने Twitter की डील को यह कहते हुए खत्म कर दिया कि कंपनी बॉट अकाउंट Company Bot Account की जानकारी नहीं दे रही है।

भारत सरकार Government of India के साथ चल रहे ट्विटर की तनातनी पर भी एलन मस्क ने पहली बार बयान दिया है। एलन मस्क ने कहा है कि Twitter ने भारत सरकार के खिलाफ चल रहे मुकदमे का खुलासा नहीं किया, जबकि कंपनी को भारत सरकार के स्थानीय कानून Local Law का पालन करना चाहिए। गौर करने वाली बात ये है कि पिछले साल भारत के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय Ministry of Information Technology ने सरकार को सोशल मीडिया पोस्ट Ministry of Information Technology की जांच करने, सूचना की पहचान करने की मांग करने और अनुपालन करने से इनकार करने वाली कंपनियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति देने वाले कुछ नियम लागू किए।

एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर ने भारत सरकार के खिलाफ जाकर तीसरे सबसे बड़े बाजार को खतरे में डाल दिया है। उधर ट्विटर ने गुरुवार को डेलावेयर कोर्ट में दाखिल एलोन मस्क के उस दावे से इनकार कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि ट्विटर को खरीदने के लिए सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए उन्हें धोखा दिया गया था। ट्विटर का कहना है कि एलन मस्क का आरोप बेबुनियाद है। 

Podcast

TWN In-Focus