एलन मस्क ने दिए संकेत, Tesla और Twitter का हो सकता है मर्जर

361
01 Aug 2022
6 min read

News Synopsis

टेस्ला कंपनी के मालिक Tesla company owner एलन मस्क Elon Musk अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते रहते हैं। उनके कई ट्वीट्स सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय भी बनते रहते हैं। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर के लिए अपना प्यार जाहिर किया था और उसे खरीदने की घोषणा की थी। हालांकि उनका यह प्यार ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और उन्हें ट्विटर के साथ अपनी डील कैंसिल cancels his deal with Twitter करनी पड़ी। अभी तक तो यही अपडेट है कि एलन मस्क ट्विटर को नहीं खरीद रहे हैं, लेकिन 30 जुलाई को उनके द्वारा किया गया एक ट्वीट फिर से लोगों को गहरी सोच में डाल रहा है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के एक ट्वीट ने लोगों को ट्विटर को लेकर सोच में डाल दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘टेस्ला + ट्विटर = ट्विज़्लर Tesla + Twitter = Twizzler।’ मस्क के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि टेस्ला का जल्द ही ट्विटर के साथ विलय हो जाएगा। हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि ट्विटर के साथ 44 बिलियन डॉलर के सौदे को रद्द करने को लेकर एलन मस्क कानूनी रास्ता अपनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

गौरतलब है कि ट्विटर को लेकर मस्क का प्यार किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की पेशकश की थी, लेकिन बाद में ये डील रद्द कर दी गई। इस डील को रद्द करने को लेकर कहा गया कि ट्विटर पर भारी मात्रा में स्पैम या बॉट्स अकाउंट Spam or bots accounts है, जिसकी जानकारी उन्हें ट्विटर बार- बार मांगने के बाद भी नहीं दे रहा है।

Podcast

TWN In-Focus