एलन मस्क ने ट्विटर के खिलाफ कोर्ट में दायर किया प्रतिवाद

387
30 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

टेस्ला के मालिक एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर के साथ अधिग्रहण takeover with Twitter को लेकर हुए विवाद मामले में कोर्ट में अपनी ओर से प्रतिवाद दाखिल किया है। बता दें कि 44 बिलियन डॉलर की डील को रद्द करने के मामले में ट्विटर ने मस्क के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अब इस मामले में एलन मस्क ने भी अपनी ओर से जवाब दाखिल कर दिया है। शुक्रवार को मस्क की कानूनी टीम ने कोर्ट में 164 पन्नाें प्रतिवाद दायर किया है। जिसमें माइक्रोब्लाॅगिंग साइट की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब दिया गया है। 

इसके साथ ही अब मस्क और ट्विटर के बीच की इस कानूनी लड़ाई में सुनवाई 17 अक्टूबर से शुरू होगी। डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी  Delaware Court of Chancery में दायर इस मामले में न्यायाधीश कैथलीन मैककॉर्मिक Judge Kathleen McCormick ने इस संबंध में एक आधिकारिक शिड्यूल जारी करते हुए कहा है कि इस मामले में 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच ट्रायल चलेगा। मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के अनुसार एलन मस्क की ओर से दायर किए प्रतिवाद में ट्विटर अधिग्रहण की डील कैंसिल cancels Twitter acquisition deal करने करने के संबंध में उनके ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं उसका उन्होंने जवाब दिया है। 

आप को बता दें कि मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने का ऑफर देने के बाद अधिग्रहण प्रक्रिया के बीच में ही इससे अपने कदम पीछे खींच लिए थे। उसके बाद ट्विटर ने उन्हें ऐसा करने के लिए बाध्य करने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ट्विटर ने अपने आवेदन में कोर्ट को बताया था कि यह सौदा इस तरह से खत्म नहीं हो सकता है। इस सौदे को जल्दी से जल्दी पूरा किया जाना चाहिए क्योंकि विवाद के कारण माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के व्यवसाय को नुकसान हो रहा है।

Podcast

TWN In-Focus