इस वजह से ट्विटर डील से पीछे हटे एलन मस्क

589
10 Jul 2022
8 min read

News Synopsis

टेस्ला के मालिक एलन मस्क Elon musk अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर Twitter को नहीं खरीद रहे हैं। मस्क ने इसका ऐलान भी कर दिया है। इस खबर के आते ही ट्विटर के शेयरों Twitter Shares में भारी गिरावट आई है। कंपनी के शेयरों में 4.98% की गिरावट देखी गई है। इस गिरावट के बाद सोशल मीडिया कंपनी का शेयर 36.81 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था। डील कैंसिल होने की वजह ट्विटर के फेंक अकाउंट्स Thrown Accounts हैं। 

आपको बता दें कि डील फाइनल होने से पहले ट्विटर ने कहा था कि फेक अकाउंट्स 5 प्रतिशत से कम हैं लेकिन मस्क का मानना है कि ट्विटर पूरी जानकारी नहीं दे रहा है। मस्क के अनुसार करीब 20 प्रतिशत से ज्यादा फेक अकाउंट्स हैं। टेस्ला के सीईओ ने शुक्रवार दोपहर एक फाइलिंग में कहा कि उनका मानना ​​​​है कि ट्विटर फेक अकाउंट के बारे में जानकारी देने में असफल रहा है। उनके इस बयान के बाद लग रहा था कि वह डील करने के मूड में नहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो Twitter Board Chairman Brett Tylow ने इस बारे में कहा है कि डील को लागू कराने के लिए हम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी इस मर्जर को किसी भी हाल में पूरा करना चाहती है और इसके लिए अब वह कानूनी रास्ता Legal Way अपनाएगी।

अगर इस डील के कैंसिल होने की वजह देखें तो इसकी बड़ी वजह क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrencies में बड़ी गिरावट भी हो सकती है। दरअसल, एलन मस्क कुछ फंड क्रिप्टोकरेंसी से फंड जुटाने की तैयारी में थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से क्रिप्टोकरेंसीज की दुनिया में बड़ा उथल-पुथल है। ऐसे में ज्यादातर करेंसीज क्रैश Currencies Cras हो गई। आपको बता दें कि ट्विटर डील कैंसिल Twitter Deal Cancelled होने से अब मस्क को 1 बिलियन डॉलर का जुर्माना भरना होगा। सिक्योरिटी एक्सचेंज Security Exchange फाइलिंग के मुताबिक, ट्विटर या एलन मस्क से कोई भी इस डील से पीछे हटेगा तो उन्हें 1 बिलियन डॉलर का जुर्माना देना होगा।

Podcast

TWN Exclusive