Bill Gets ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना रिज्‍यूमे

661
02 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक Co-Founder of Microsoft बिल गेट्स Bill Gates ने अपना 48 साल पुराना रेज्युमे Resume सोशल मीडिया Social Media पर शेयर किया है, जिसके बाद इनका रेज्युमे खबरों में छाया हुआ है और लोग उससे प्रेरित होने की बात कर रहे हैं। बिल गेट्स की सक्सेस ने दुनियाभर में लोगों को प्रेरित किया और आज भी कर रही है। इस बारे में गेट्स ने कहा कि मुझे यकीन है कि आज के रेज्युमे उनके वाले के मुकाबले बेहतर होंगे। 

आपको बता दें कि गेट्स द्वारा साझा किए गए 1974 के रिज्यूम में उनका नाम विलियम एच गेट्स William H Gates लिखा है। दी गई जानकारी के अनुसार, गेट्स उस समय हार्वर्ड कॉलेज Harvard College में फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट थे। बिल गेट्स ने अपने रिज्यूम में मेंशन किया है कि उन्होंने ऑपरेटिंग सिस्टम स्ट्रक्चर, डेटाबेस मैनेजमेंट, कंपाइलर कंस्ट्रक्शन और कंप्यूटर ग्राफिक्स Operating System Structure, Database Management, Compiler Construction and Computer Graphics जैसे कोर्स किए हैं। रिज्यूम में लिखा है कि उन्हें FORTRAN, COBOL, ALGOL, BASIC, आदि जैसी सभी प्रमुख प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेस में अनुभव है। 

अपने रेज्यूमे में गेट्स ने लिखा है कि उन्होंने ट्रैफिक इंजीनियर्स Traffic Engineers द्वारा ट्रैफिक फ्लो का आकलन करने के लिए एक सिस्टम डिजाइन किया व उसे तैयार किया है।  उन्होंने कहा है कि एक प्रोटोटाइप का इस्तेमाल कर इस सेटअप को पूरी तरह टेस्ट भी किया गया है और वह मई 1974 में लोगों के सामने इसका प्रदर्शन करेंगे। रिज्यूमे को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दी है । कई यूजर्स ने कहा कि बिल गेट्स का रिज्यूमे एकदम सही है। 

Podcast

TWN In-Focus