Har Ghar Tiranga: आशा भोसले और सोनू निगम ने गाया 'हर घर तिरंगा' सॉन्ग

2308
05 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश में स्वतंत्रता दिवस Independence Day यानी 15 अगस्त के अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में आम जन के साथ ही बॉलीवुड हस्तियां Bollywood celebrities भी देश की आजादी के इस उत्सव का जश्न मनाने की तैयारी में जुटी हुई हैं। सदी के महनायक अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan ने अपने ट्विटर हैंडल से 'हर घर तिरंगा' Har Ghar Tiranga के टाइटल से एक गाना शेयर किया है। जो देशभक्ति की भावना से भरा और ओत-प्रोत है। महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट से जो 'हर घर तिरंगा' गाना साझा किया है, उसे जाने-माने गायक सोनू निगम और गायिका आशा भोसले Sonu Nigam and Singer Asha Bhosle ने अपनी जादुई आवाज से सजाया है।

वहीं गाने में बिग-बी के अलावा अनुष्का शर्मा  Anushka Sharma, विराट कोहली Virat Kohli, अक्षय कुमार Akshay Kumar, अभिनेता प्रभास Actor Prabhas, कीर्ति सुरेश Keerthy Suresh, खेल जगत के आइकन नीरज चोपड़ा Neeraj Chopra समेत कई जानी मानी हस्तियां नजर आ रही हैं। हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 'हर घर तिरंगा' को साझा करते हुए लिखा- टी 4366- तिरंगा मेरा गौरव, तिरंगा मेरा आत्मा...तिरंगा मेरी पहचान...तिरंगा मेरा सबकुछ।

इसी के साथ बिग-बी ने यह भी बताया कि उन्होंने भी इसके कुछ शब्द गाए हैं। साथ ही उन्होंने तिरंगा को हर घर फहराने की अपील भी की है। 'हर घर तिरंगा' गाने के द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ 75th anniversary of Independence के मौके पर हर घर में तिरंगा फहराने का एक अभियान है। इस गीत और हमारे राष्ट्रीय ध्वज National Flag को हर घर में फहराने के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को और मजबूती देना है। 

Podcast

TWN In-Focus