नए अवतार में लांच होगी Ambassador

1946
28 May 2022
8 min read

News Synopsis

भारत में जब भी हम एम्बेसडर Ambassador कार को देखते हैं तो हमें भारत की पॉवर Power of India और पॉलिटिक्स Politics याद आने लगती है। आज भी किसी पुरानी फिल्मों में देखते हैं तो हमें नेताओं के पास वही कार नज़र आती है। अब इस जमाने में इस कार का रुतबा एक बार फिर वापस आ रहा है लेकिन इस बार इसका अंदाज़ थोड़ा अलग होगा। इसको नए फीचर और नए अवतार के साथ लांच किया जाएगा।

आपको बता दें कि एंबेसडर कार बनाने वाली हिंदुस्तान मोटर्स Hindustan Motors ने यूरोप की एक ऑटोमोबाइल कंपनी के साथ एमओयू साइन MoU sign किया है, इस कंपनी ने अपना पार्टनर किसको बनाया है इस बात का अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। सूत्रों के हवाले से ऐसा माना जा रहा है कि यह डील Peugeot के साथ की गई है। इस एमओयू के हिसाब से दोनों कंपनियां मिलकर फिर से एक बार कंपनी के उत्तरपारा प्लांट में कार और स्कूटर की मैन्यूफैक्चरिंग शुरू करने वाली हैं।

भारत में प्रसिद्ध यह कार मार्किट में तो आएगी लेकिन अपनी एक नई पहचान के साथ क्योंकि इसको इलेक्ट्रिक अवतार में उतारे जाने की संभावना बहुत ज्यादा है। बताया जा रहा है कि पहले कंपनी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स बनाना शुरू करेगी। हिंदुस्तान मोटर्स के डायरेक्टर Director of Hindustan Motors उत्तम बोस Uttam Bose का कहना है की अम्बेसडर को हम नई ‘Amby’ के नाम से नए डिजाइन, नए लुक और इंजन को लेकर सामने लाएंगे। अभी इस पर काम चल रहा है। आपको बता दें कि कोलकाता Kolkata से करीब 20 किमी दूर उत्तरपारा Uttarpara कार प्लांट देश का सबसे पुराना कार प्लांट है। यह जापान Japan में टोयोटा के प्लांट के बाद एशिया Asia का दूसरा सबसे पुराना प्लांट माना जाता है।

Podcast

TWN In-Focus