अकासा एयर ने की 100 से अधिक विमान खरीदने की योजना

1688
02 Mar 2023
7 min read

News Synopsis

अकासा एयर Akasa Air ने पहले ही 72 बोइंग 737 मैक्स हवाई जहाजों Max Airplanes के लिए एक ठोस ऑर्डर Solid Order दिया है, और कम लागत वाली एयरलाइन Airline की आने वाले समय में 100 से अधिक विमानों के लिए ऑर्डर देने की योजना है।

अकासा एयर ने ऑपरेशन के छह महीने पूरे कर लिए हैं। और हर 15 दिनों में एक विमान की डिलीवरी Delivery के साथ एयरलाइन 17 विमानों के बेड़े के आकार तक पहुंच गई है, और अगस्त 2022 में लॉन्च होने के बाद से दस लाख से अधिक यात्रियों को उड़ा चुकी है।

अकासा एयर टीयर 2 और 3 शहरों में मार्गों की शुरुआत के माध्यम से भारत India में यात्रा को सुलभ बनाने की प्रतिबद्धता के साथ चरणबद्ध तरीके से पूरे देश में अपने नेटवर्क Network का विस्तार कर रही है।

कंपनी ने अपना 17वां विमान प्राप्त किया है, और मार्च के अंत तक उसके पास 18 का बेड़ा होगा। और अगले चार वर्षों में एयरलाइन 54 अतिरिक्त विमान जोड़ेगी, जिससे इसके कुल बेड़े का आकार 72 हो जाएगा।

अकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे Chief Executive Officer Vinay Dubey ने सटीक संख्या का खुलासा किए बिना कहा कि साल के अंत तक एयरलाइन विमानों के लिए एक बड़ा ऑर्डर देगी और जो बेड़े के आकार को तीन अंक तक ले जाएगा।

हम अपने नेटवर्क और सेवा की पेशकश को मजबूत करना जारी रखेंगे और अपने यात्रियों को एक बेजोड़ यात्रा Amazing Journey अनुभव प्रदान करेंगे। बेंगलुरू Bangalore हमारा पहला घर है, जो कई मायनों में खास है, और हमें उस बढ़ती कनेक्टिविटी Connectivity पर गर्व है, जो हम शहर से पेश करने में सक्षम हैं।

उन्होंने कहा जैसा कि हम भारत की घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह की बढ़ती यात्रा मांगों को पूरा करने के लिए अपने विस्तार के अगले चरण की योजना Plan बना रहे हैं। हम लोगों को संस्कृतियों Cultures और शहरों को जोड़ने के अपने फोकस के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारी गर्म Warm, कुशल Welfare और समावेशी ग्राहक सेवा Inclusive Customer Service द्वारा रेखांकित किया गया है।

छह महीने के संचालन में एयरलाइन मुंबई Mumbai, बेंगलुरु Bangalore, दिल्ली Delhi, चेन्नई Chennai, कोचीन Cochin, अहमदाबाद Ahmedabad, गुवाहाटी Guwahati, अगरतला Agartala, गोवा Goa, विजाग Vizag, पुणे Pune, लखनऊ Lucknow, हैदराबाद Hyderabad और वाराणसी Varanasi सहित 14 घरेलू गंतव्यों में 700 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें संचालित कर रही है।

बेंगलुरु से 36 दैनिक उड़ानों के साथ अकासा एयर शहर की तीसरी सबसे बड़ी घरेलू वाहक Domestic Carrier है। एयरलाइन ने शहर से कुल 0.5 मिलियन यात्रियों Passengers को उड़ाया है, जो आज तक इसके नेटवर्क में कुल यात्रियों की संख्या का 70 प्रतिशत योगदान देता है।

बेंगलुरु से हवाई यात्रा Air Travel की बढ़ती मांग के साथ एयरलाइन ने शहर City से अपने परिचालन में काफी वृद्धि Growth की है, वर्तमान में इसे देश भर में 12 गंतव्यों के लिए दैनिक उड़ानों Daily Flights से जोड़ा जा रहा है।

Podcast

TWN Special