5जी स्पेक्ट्रम के लिए एयरटेल ने 4 साल की पहली किस्त का किया भुगतान 

146
18 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल Bharti Airtel ने हाल ही में पूरी हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी 5G spectrum auction में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग Department of Telecom को 8,312.4 करोड़ रुपए का भुगतान Payments कर दिया है। एयरटेल ने यह राशि चार साल की किस्त के अग्रिम भुगतान के रूप में जमा करवाई है। इसी सिलसिले में एयरटेल ने जानकारी देते हुए कहा है कि चार साल के लिए समायोजित सकल राजस्व Adjusted Gross Revenue से संबंधित भुगतान करने से कंपनी भविष्य में 5जी सेवाएं उपलब्ध करवाने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी।

गौर करने वाली बात ये है कि उद्योग जगत के दिग्गज सुनील भारती मित्तल Sunil Bharti Mittal की कंपनी भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 43,039.63 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई है। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल Managing Director and CEO Gopal Vittal ने अपने बयान में कहा है कि , 'चार साल का यह अग्रिम भुगतान हमें अपने परिचालन और 5जी सेवाएं Operations and 5G Services उपलब्ध कराने की दिशा में ठोस तरीके से आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। वहीं, एयरटेल अपने अधिकारों की बिक्री से  15,740.5 करोड़ रुपए तक जुटा सकती है।'

उन्होंने आगे कहा कि हम देश में उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय 5जी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी के पास 3,848.88 करोड़ रुपए अग्रिम और शेष राशि Advances and Balance 19 वार्षिक किश्तों में चुकाने का विकल्प था।

Podcast

TWN In-Focus