एयर इंडिया ने दिल्ली-कोपेनहेगन उड़ान फिर से शुरू की

1269
03 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

यूरोप में अपनी मौजूदगी मजबूत करने के उद्देश्य से एयर इंडिया Air India ने तीन साल के बाद दिल्ली-कोपेनहेगन-दिल्ली सेक्टर में अपनी नॉन-स्टॉप सेवा फिर से शुरू कर दी है।

एयरलाइन ने कहा कि यह सेवा हाल ही में वियना और मिलान के लिए फिर से शुरू की गई उड़ानों के बाद यूरोप में एयर इंडिया की पैठ को और मजबूत करेगी।

यात्री अब बिना रुके आसानी से कोपेनहेगन के लिए उड़ान भर सकते हैं, जो एक लोकप्रिय पर्यटन Popular Tourism और व्यापार केंद्र Business Center और यूरोप Europe का एक शैक्षिक केंद्र Educational Center है।

यह सबसे आकर्षक स्कैंडिनेवियाई Scandinavian स्थलों में से एक है, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता Natural Beauty, वास्तुकला Architecture और सांस्कृतिक इतिहास Cultural History के लिए जाना जाता है।

यह सेवा भारतीय यात्रियों को न केवल कोपेनहेगन Copenhagen बल्कि डेनमार्क Denmark, स्वीडन Sweden, नॉर्वे Norway और फिनलैंड Finland सहित कोपेनहेगन के आसपास के कई लोकप्रिय स्थलों Popular Destinations तक सुविधाजनक पहुंच प्रदान करेगी और इसके अलावा कॉर्पोरेट यात्रियों Corporate Travelers, छात्र समुदाय Student Community और भारतीय डायस्पोरा Indian Diaspora की मांग को पूरा करेगी। सामान्य वर्ग को इस सेवा का लाभ मिलेगा।

एयर इंडिया की फ्लाइट AI157 अब दिल्ली से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरती है।

उड़ान एयर इंडिया के बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर विमान द्वारा संचालित की जाएगी और जिसमें दो-श्रेणी का केबिन कॉन्फ़िगरेशन Cabin Configuration होगा, जिसमें 18 बिजनेस क्लास और 236 इकोनॉमी क्लास सीटें शामिल हैं।

इस सेवा के साथ एयर इंडिया की भारत-यूरोप फ्रीक्वेंसी बढ़कर प्रति सप्ताह 79 नॉन-स्टॉप उड़ानें हो गई हैं।

चीफ कमर्शियल एंड ट्रांसफॉर्मेशन ऑफिसर निपुण अग्रवाल Chief Commercial and Transformation Officer Nipun Agarwal ने कहा, एयर इंडिया के विहान एआई परिवर्तन का एक प्रमुख तत्व भारत के प्रमुख शहरों और प्रमुख वैश्विक गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी में काफी सुधार कर रहा है। दिल्ली से कोपेनहेगन तक इस नॉन-स्टॉप सेवा को फिर से शुरू करना, इसके बाद दिल्ली Delhi और वियना Vienna के बीच उड़ानें फिर से शुरू करना, भारत की राजधानी में एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय केंद्र विकसित Developed Major International Centers करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

इससे पहले उड़ान की बहाली को चिह्नित करने के लिए एक समारोह में राजेश डोगरा चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस एंड ग्लोबल हेड Rajesh Dogra Chief Customer Experience and Global Head, ग्राउंड हैंडलिंग Ground Handling, एयर इंडिया Air India ने 1 मार्च को आईजीआई हवाई अड्डे IGI Airport पर औपचारिक दीप Ceremonial Lamp जलाया और रिबन Ribbon काटा।

यात्रियों से भरी इस उड़ान में मेहमानों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए मेन्यू की भी पेशकश की गई थी।

एआई 157 का कोपेनहेगन हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया और जिसमें भारतीय दूतावास Indian Embassy के गणमान्य व्यक्ति, यात्रियों और स्थानीय व्यापार भागीदारों और कॉरपोरेट्स ने इस कार्यक्रम को मनाने के लिए हवाई अड्डे पर आयोजित इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

वापसी की उड़ान एआई 158 गुरुवार सुबह वापस दिल्ली में उतरी।

Podcast

TWN In-Focus