दुनिया के सर्वोच्च फैशन ब्रांड्स

1283
18 Dec 2021
6 min read

Post Highlight

इस फैशन‌ के ज़माने में आज विश्व भर में कई ऐसे फैशन ब्रांड्स हैं जो आधुनिक दुनिया को काफी हद तक प्रभावित और आकर्षित करते हैं। हम आज इस लेख में ऐसे ही कुछ फैशन में आज के बारे में में चर्चा करेंगे।

Podcast

Continue Reading..

वर्तमान युग फैशन का युग है। आज हम सब एक ऐसी आधुनिक दुनिया में रहते हैं जहां लोग अपनी जीवनशैली और फैशन पर विशेष ध्यान देते हैं। यह जीवन का जैसे एक अभिन्न अंग हो गया है। वास्तव में यह हमारे व्यक्तित्व को निखारने का काम करता है। इसके लिए लोग अनेक ब्रांडेड कपड़ों और प्रसाधनों का चयन करते हैं। आज विश्व भर में ऐसे कई आलीशान फैशन ब्रांड luxurious fashion brand हैं, जो इस फैशन ट्रेंड को काफी हद तक प्रभावित करते हैं। आज हम आपको विश्व के टॉप फैशन ब्रांडों के बारे में बताएंगे जो ग्राहकों की फैशन ज़रूरतों को पूरा कर रहे हैं।

1. अरमानी Armani

अरमानी एक अंतर्राष्ट्रीय इटालियन फैशन ब्रांड international Italian Fashion brand है जो सर्वश्रेष्ठ फैशन उत्पाद और प्रसाधन तैयार करते हैं। यह कपड़े, आभूषण, एसेसरीज accessories, हाउते काउचर (haute couture), चमड़े के सामान, जूते और घर के सजावट के सामानों में व्यवसाय करते हैं। दुनिया भर में अपने सर्वश्रेष्ठ फैशन उत्पादों के लिए जाना जाता है। इसके उत्कृष्ट संग्रह ने इसे दुनिया भर में प्रतिष्ठित बनाया है।

2. गुच्ची Gucci

गुच्ची एक शानदार इटालियन Italian फैशन ब्रांड है। यह ब्रांड इटली के शिल्प कौशल को दर्शाता है। यह हैंडबैग, फुटवियर, रेडी-टू-वियर, एक्सेसरीज, फ्रेगरेंस, मेकअप और होम डेकोर बनाती है। इस ब्रांड की दुनिया भर में अपनी ही पहचान है जो इसे लोकप्रिय बनाती है। अपने उच्च कोटि के उत्पादों के कारण यह दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड है।

3. लुई वुइटन Louis Vuitton

लुई वुइटन मैलेटियर एक फ्रांसीसी फैशन हाउस है जो घड़ियों, गहनों, एक्सेसरीज, जूतों और धूप के चश्मे से लेकर शानदार सामानों का उत्पादन करते हैं। यह दुनिया के सर्वोच्च फैशन ब्रांडों में से एक है। यह अपने उत्पादों को स्टोर, बुटिक और ई-कॉमर्स वेबसाइट के द्वारा बेचती है।

4. प्रादा Prada

प्रादा दुनिया का एक प्रतिष्ठित इटालियन लक्ज़री फैशन ब्रांड है। यह दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित और लोकप्रिय फैशन ब्रांडों में से एक है। यह अपने कपड़े, एसेसरीज, फुटवियर, परफ्यूम, खूबसूरत और अद्भुत डिजाइन के आभूषणों के लिए जाना जाता है।

5. ज़ारा Zara

ज़ारा एक परिधान खुदरा विक्रेता ब्रांड है जिसका मुख्यालय गैलिसिया, स्पेन में स्थित है। यह कंपनी अपने फास्ट फैशन के लिए जानी जाती है जिसमें कपड़े, एक्सेसरीज, जूते और परफ्यूम शामिल हैं। इंडिटेक्स समूह  Inditex group के अनुसार यह दुनिया का सबसे बड़ा परिधान खुदरा ब्रांड है। यह ब्रांड पुरुषों महिलाओं और बच्चों के लिए सभी प्रकार के कपड़े उपलब्ध कराती है।

6. एच एंड एम H&M

हेन्स एंड मॉरिट्ज़ एबी Hennes & Mauritz AB स्वीडन Sweden में स्थित एक बहुराष्ट्रीय कपड़ों का ब्रांड है। यह ब्रांड बच्चों पुरुषों और महिलाओं के फास्ट फैशन के लिए जाना जाता है। यह विश्व का दूसरा सबसे बड़ा कपड़ों का ब्रांड है।

7. चैनल Chanel

चैनल एक फ्रांसीसी लक्जरी फैशन ब्रांड French Luxury Fashion Brands है जो ज्यादातर महिलाओं के सामान की खरीद पर केंद्रित है। चैनल एक उच्च फैशन ब्रांड है जो कपड़े, हाउते कॉउचर, एक्सेसरीज़ और कई लक्जरी सामानों के लिए प्रसिद्ध है। यह एक रचनात्मक फैशन ब्रांड है। अपने अद्भुत डिजाइन और ट्रेंडिंग शैलियों के कारण यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय ब्रांडों में से एक है।

8. बरबेरी (Burberry)

बरबरी एक ब्रिटिश लग्जरी फैशन हाउस है जो कपड़े एसेसरीज, परफ्यूम, चश्मे और सौंदर्य प्रसाधनों के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। यह अपने अद्वितीय पैचवर्क पैटर्न unique patchwork pattern और अद्भुत डिजाइनों amazing designs के लिए प्रसिद्ध है। ब्रांड अपने ट्रेंच कोट के लिए सबसे अधिक लोकप्रिय है। यह अपनी अनोखी शैलियों के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता के लिए जाना जाता है।

9. वर्साचे Versace

वर्साचे दुनिया की स्टाइलिश फैशन ब्रांडों में से एक है। यह कंपनी शानदार और फैशनेबल कपड़े बनाने में सर्वश्रेष्ठ है। यह अपने कपड़ों की सर्वोत्तम गुणवत्ता के लिए जानी जाती है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय ब्रांडों में से एक है।

10. डायर Dior

क्रिश्चियन डायर एक फ्रांसीसी लक्ज़री फैशन ब्रांड है जो कपड़े, जूते, परफ्यूम, एसेसरीज़, चमड़े के सामान और कॉस्मेटिक के लिए जाना जाता है। यह फैशनेबल कपड़े बनाने के साथ-साथ पारंपरिक कपड़े बनाने में भी विशिष्ट है। यह फैशन उद्योग में सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में से एक है।

TWN Special