दिवाली के लिए कुछ खास तोहफे

807
01 Nov 2021
3 min read

Post Highlight

दिवाली इतना खास त्योहार है और ये साल में एक बार आता है इसीलिए अपने खास लोगों को गिफ्ट्स देना तो बनता है। अपने प्रियजनों को ऐसे तोहफे दें जिसे देखते ही उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाए।

Podcast

Continue Reading..

दिवाली नजदीक है और सभी के घर में दिवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी होंगी। इस दिन का हर कोई बेसब्री से इंतजार करता है क्योंकि सभी को अपनी मनपसंद मिठाइयां खाने को मिलती हैं, पसंदीदा कपड़े पहनने को मिलते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें अच्छे-अच्छे गिफ्ट्स मिलते हैं। दिवाली के दिन हम सब अपने घरों में रंगोली बनाते हैं और घर को सजाते हैं। दिवाली इतना खास त्योहार है और ये साल में एक बार आता है इसीलिए अपने खास लोगों को गिफ्ट्स देना तो बनता है। अपने प्रियजनों को ऐसे तोहफे दें जिसे देखते ही उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाए। अगर आप भी दिवाली पर अपने प्रियजनों को तोहफे देना चाहते हैं पर ये तय नहीं कर पा रहे हैं कि क्या गिफ्ट्स दिया जाए तो इसमें हम आपकी मदद करेगें। आज हम आपको बताएंगे कि दिवाली पर आप अपने प्रियजनों के लिए क्या खास ले सकते हैं

1.सोने और चांदी के सिक्के

दिवाली पर सोने और चांदी के सिक्कों को देना शुभ माना जाता है। बहुत सारे लोग लक्ष्मी-गणेश की छाप वाले सिक्कों की दिवाली पर पूजा करते हैं। सोने और चांदी के सिक्के देना थोड़ा महंगा तो है लेकिन अगर आप कुछ महंगा देना चाहते हैं तो सोने और चांदी के सिक्के उपहार में देने के लिए सही हैं।

2.गिफ्ट हैम्पर

दिवाली आने के एक-दो महीने पहले से ही बाजार में कई तरह के गिफ्ट हैम्पर आने लगते हैं। इन हैम्पर में ब्रांडेड मिठाइयां, ड्राई फ्रूट्स, चॉकलेट, गणेश जी की मूर्ति और ना जाने कितनी चीज़ें होती हैं। वैसे भी मिठाइयों के बिना तो दिवाली अधूरी है इसीलिए दिवाली पर ब्रांडेड मिठाइयां और चॉकलेट्स देना सही रहेगा। खासकर बच्चे ऐसे गिफ्ट्स को काफी पसंद करते हैं।

3.कपड़े

कपड़ो का शौक किसे नहीं होता है इसीलिए दिवाली पर कपड़ो को उपहार में देना काफी अच्छा आइडिया है। आपको जिन्हें भी कपड़े उपहार में देना है उनसे एक बार पूछ लें कि उन्हें कैसे कपड़े पसंद हैं। कोशिश करें कि आप ऐसे उपहार देने की कोशिश करें जो आपके प्रियजनों को एक ही नजर में पसंद आ जाएं।

4.किताबें

कैसे कई लोग होते हैं जिन्हें आप कुछ भी उपहार में दे दो पर वे इतने खुश नहीं होते हैं लेकिन किताबें दे दो तो जैसे लगता है कि आपने उन्हें कोई अनमोल सा तोहफा दे दिया हो। अगर आपके पहचान में ऐसा कोई है तो उसे कोई अच्छी किताब जरूर दें। आखिर दिवाली में हम सभी को यही तो करना चाहिए- खुश रहना और खुशियां बांटना।

5.सजावटी सामान

आज कल सजावटी सामान देने का काफी ट्रेंड है। ये थोड़े महंगे तो जरूर होते हैं लेकिन दिवाली पर ऐसे गिफ्ट्स लोगों को खूब पसंद आते हैं। अपने प्रियजनों की पसंद के अनुसार आप उन्हें कोई सजावटी सामान भेट करें।

6.सरप्राइज गिफ्ट्स

दिवाली पर अपने प्रियजनों को सरप्राइज गिफ्ट्स देने का काफी चलन है। आज कल लोग हॉलिडे गिफ्ट वाउचर, रेस्ट्रॉन्ट गिफ्ट वाउचर, घड़ी, लैपटॉप, कॉफी मग, मोबाइल, विडियो गेम, क्रॉकरी, अलार्म क्लॉक, ब्रांडेड पेन और ग्रूमिंग किट जैसे गिफ्ट्स को काफी पसंद करते हैं। अगर आप चाहें तो दिवाली के मौके पर इनमें से कुछ भी अपने प्रियजनों को उपहार में दे सकते हैं।

 

TWN In-Focus