ipad mini 6 की मुख्य 5 विशेषताएँ

1190
28 Dec 2021
7 min read

Post Highlight

APPLE अपने नए उत्पादों से तकनीकी जगत में नई क्रांति लाता रहता है, इस बार यह IPAD MINI 6 के साथ फिर से बाज़ार में अपना जादू बिखेर रहा है इसके साथ फिर से APPLE प्रेमियों को एक और मौका दे गया। ऐसा कोई वक्त शायद ही हम सभी ने कभी सोचा होगा जब हमारे हाथ में मोबाइल फोन होगा, कम्प्यूटर जैसी कोई मशीन वजूद में आएगी लेकिन जब हम सभी ने तकनीकी तरक्की देखी तो मन हुआ कि मोबाइल फ़ोन से कुछ अधिक और इतने बड़े कम्प्यूटर से कुछ कम यदि हमारे हाथ में आ जाए जिसे साथ लेकर चला जा सके, जिसके एक touch पर सारे features का उपयोग कर सकें, कुछ ऐसे ही विचार के साथ तकनीकी दुनिया की अव्वल APPLE COMPANY, IPAD सामने लेकर आई।

Podcast

Continue Reading..

ऐसा कोई वक्त शायद ही हम सभी ने कभी सोचा होगा जब हमारे हाथ में मोबाइल फोन होगा, कम्प्यूटर जैसी कोई मशीन वजूद में आएगी लेकिन जब हम सभी ने तकनीकी तरक्की देखी तो मन हुआ कि मोबाइल फ़ोन से कुछ अधिक और इतने बड़े कम्प्यूटर से कुछ कम यदि  हमारे हाथ में आ जाए जिसे साथ लेकर चला जा सके, जिसके  एक touch पर सारे features का उपयोग कर सकें, कुछ ऐसे ही विचार के साथ तकनीकी दुनिया की अव्वल APPLE COMPANY, IPAD सामने लेकर आई। IPAD ने जैसे दुनिया में एक नई क्रांति ला दी। लोगो को APPLE ने फिर से चौंका दिया और एक नया जादुई MODEL हाथ में दे दिया-IPAD TABLET। इस बार भी अपनी छवि बरकरार रखते हुए APPLE द्वारा Launch किया है ipad mini 6, जिसके विषय में ऐसी बहुत सारी कमाल की बातें है जो लोगो को आकर्षित करेंगी।

1 .डिज़ाइन 

ipadmini 6 की विशेषता इसकी खूबसूरत डिज़ाइन है, यही वो पहली चीज़ है जिससे आप ipad mini 6 से आकर्षित होंगे (sports in all screen design) एक सिरे से दूसरे सिरे तक इस खूबसूरत DISPLAY से यह IPAD PRO और IPAD AIR से मूल्य में अधिक लगता है।

2. Liquid Retina Design 

 -21.08 सेंटीमीटर (8.3-INCH) LIQUID RETINA DISPLAY

-True Tone Display

-P3 wide color

-बेहद कम परावर्तन(ultra low reflectivity)

-शब्दों की स्पष्टता और रंगो का जीवंत प्रभाव (making text sharp and colours vivid )

3. Apple पेंसिल 

Apple पेन्सिल ipad mini 6 का बहुत बड़ा आकर्षण है इसकी पेंसिल। यह पेंसिल ipad mini 6 tablet के model के साथ ही जुडी होती है, पहले के मुकाबले ये Apple का काफी सहयोगी feature दिखा है क्यूंकि इसे wireless charge किया जा सकता है, कुछ लिखना हो किसी कार्य के लिए योजना बनानी हो ये काफी उपयोगी साबित हुआ है। APPLE MINI  5 में भी पेंसिल की सुविधा दी गई थी लेकिन उसे हमेशा अलग से साथ में रखना पड़ता था, जो कि बेहद असुविधाजनक था, इस बार IPAD MINI 6 में इसे Attach करने की जगह देकर यह गलती सुधारी गई है। यहाँ तक की इस पेंसिल से आप अपने डॉक्यूमेंट भी हस्ताक्षर कर सकते हैं।

3.कार्य में मज़बूती और आसानी ( Runs powerful apps  effortlessly )

जिन apps का प्रयोग हम अपने रोज़ के कार्य के लिए करते हैं जैसे - Adobe Photoshop, Microsoft Office आदि touch pad होने के कारण इन विशेषताओं का उपयोग करना और भी आसान हो गया। आप अपने HANDWRITTEN TEXT को TYPED टेक्स्ट में बदल सकते हैं।  

4. छोटा ,ताकतवर और उपयोगी (small is the new powerful )

नया A 15 BITCOIN CHIP, APPLE MINI 6  को और मज़बूत बनाती है। फोटो एडिट करना हो या कोई नया CONTENT तैयार करना हो यह IPAD MINI 6 आपको पूरी सुविधा देता है कि आप आसानी से लम्बे समय तक अपने रचनात्मक कार्य को जीवंत कर सकें। इसी विशेषता के कारण ये अपने पिछले मॉडल से कहीं बेहतर है ।

5. 5G Connectivity  और लम्बी Battery Life

ये उम्मीद से परे है कि इस बजट में APPLE इस तकनीक को बाज़ार में लाएगा क्यूंकि यह तकनीक काफी नई है पर तकनीकी प्रेमियों के लिए यह बहुत सुखद है। इस विशेषता के कारण अपना CAMERA  IPAD से जोड़कर अपनी PHOTOS और VIDEOS मिनटों में TRANSFER हो जाएंगें। APPLE का ये कहना है कि USB C PORT 10 गुना तेज़ी से डाटा ट्रांसफर DATA TRANSFER करता है।

TWN In-Focus