फ़्लोरिडा में व्यवसाय कैसे देगा आय

987
17 Dec 2021
5 min read

Post Highlight

फ्लोरिडा में उद्यमियों के सामने आने वाले अवसरों और चुनौतियों को वास्तव में समझने के लिए, मौसमी गतिशीलता पर एक नज़र डालने की आवश्यकता है। अगर हम बात करें में व्यवसाय की तो फ्लोरिडा में एक छोटा व्यवसाय चलाने के लिए आपको क्या जानने की आवश्यकता है?

Podcast

Continue Reading..

फ्लोरिडा Florida ने तेजी से जनसांख्यिकीय Demographic और आर्थिक विकास Economic Growth का अनुभव किया है। इसकी 1.0 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था किसी भी अमेरिकी राज्य American State की चौथी सबसे बड़ी और दुनिया में 16वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। फ्लोरिडा अपने Beach Resorts, मनोरंजन पार्क, गर्म और धूप जलवायु, और समुद्री मनोरंजन के लिए विश्व प्रसिद्ध है। यहाँ का Walt Disney World, the Kennedy Space Center और Miami Beach सालाना लाखों आगंतुकों को आकर्षित करते हैं।

फ्लोरिडा अमेरिका की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 2018 में इसकी वृद्धि ने 3.5% से 2.9% की दर से बड़े पैमाने पर यू.एस. को पीछे छोड़ दिया। छोटे व्यवसाय फ़्लोरिडा में आर्थिक परिदृश्य का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, जो सभी व्यवसायों का 99.8% हिस्सा बनाते हैं और 3.3 मिलियन कर्मचारियों को रोजगार देते हैं, जो राज्य के कर्मचारियों की संख्या का 42% से अधिक है। वर्तमान में, फ्लोरिडा की बेरोजगारी दर 3.4% है, जो राष्ट्रीय औसत 3.6% से कम है। फ्लोरिडा में उद्यमियों के सामने आने वाले अवसरों और चुनौतियों को वास्तव में समझने के लिए, मौसमी गतिशीलता पर एक नज़र डालने की आवश्यकता है। अगर हम बात करें व्यवसाय की तो फ्लोरिडा में एक छोटा व्यवसाय चलाने के लिए आपको क्या जानने की आवश्यकता है?

निम्न कर minimum taxes

फ़्लोरिडा को आम तौर पर minimum tax वाले राज्य के रूप में जाना जाता है। यह यू.एस. के उन सात राज्यों में से एक है जहां कोई व्यक्तिगत आयकर नहीं है, जो इसे LLCs जैसे pass-through entities के लिए एक अत्यधिक आकर्षक राज्य बनाता है। राज्य बिक्री कर state sales tax 6% पर किराए या खरीदे गए सामान के लिए करों में आता है। इसमें किराने का सामान और दवाओं जैसी आवश्यकताएं शामिल नहीं हैं। फ़्लोरिडा में corporate income tax return दाखिल करना चाहिए, लेकिन 5.5% की निम्न शीर्ष दर पर।

पूंजी तक पहुंच Access to capital

उद्यमी Entrepreneurs फ्लोरिडा में अपना व्यवसाय शुरू करने और बढ़ाने के लिए पूंजी की पर्याप्त पहुंच की भी मांग करते हैं। हमेशा ऐसा नहीं था कि फ्लोरिडा ने निजी निवेश पूंजी को आकर्षित किया। हाल के वर्षों में, हालांकि, निवेशकों ने अपनी आंखें फ्लोरिडा की ओर मोड़ ली हैं। आज, फ्लोरिडा कई आर्थिक केंद्रों का घर है, जिन्हें Innovation और Startup के लिए जाना जाता है।

जीवन यापन की लागत Cost of living

फ्लोरिडा में रहने की लागत पूरे बोर्ड में यू.एस. औसत से थोड़ी अधिक है, लेकिन यह देश के अन्य प्रमुख आर्थिक केंद्रों की तुलना में अधिक किफायती है। निश्चित रूप से स्थानीयता के आधार पर कीमतों में महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव होता है। उदाहरण के लिए, मियामी राज्य के अन्य प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों, जैसे Jacksonville or Tampa Bay की तुलना में अधिक महंगा है। 

मौसमी अर्थव्यवस्था Seasonal economy

फ्लोरिडा को व्यापक रूप से एक पर्यटक राज्य के रूप में जाना जाता है। वसंत और गर्मियों में, जब उत्तरी राज्यों में मौसम अच्छा होता है, तो कम पर्यटक फ्लोरिडा में अपना समय और पैसा खर्च करते हैं। इसका मतलब है कि फ्लोरिडा में साल भर काम करने वाले उद्यमियों के लिए व्यवसाय काफी धीमा है। मौसमी मंदी के अलावा, तूफान का मौसम भी व्यवसायों के लिए खतरा बन गया है। न केवल ग्राहक तूफान से बचने के लिए नियमित रूप से खाली करते हैं, बल्कि इसके परिणामस्वरूप ईंट-और-मोर्टार व्यवसायों brick and mortar businesses को महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है।

प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार Competitive labor market

फ़्लोरिडा में कम बेरोज़गारी दर Unemployment Rate इसके मजबूत आर्थिक प्रदर्शन का एक संकेतक है जिस कारण नए कर्मचारियों की भर्ती प्रतिस्पर्धी और महंगी प्रक्रिया है। इसके अलावा, एक कर्मचारी के श्रम बाजार में, मौजूदा प्रतिभा को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कंपनियां सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों को लुभाने के लिए आकर्षक मुआवजे के पैकेज की पेशकश करने के लिए तैयार हैं। व्यवसायों को अपने उद्योग में सबसे कुशल या अनुभवी कर्मचारियों को सुरक्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

फ़्लोरिडा में कितने छोटे व्यवसाय हैं?

फ़्लोरिडा में लगभग 2.5 मिलियन छोटे व्यवसाय हैं। वे राज्य के सभी व्यवसायों का 99.8% हिस्सा बनाते हैं और 3.3 मिलियन श्रमिकों को रोजगार देते हैं, जो कि राज्य के निजी क्षेत्र के कर्मचारियों की संख्या का लगभग 42.2% है।

आप फ्लोरिडा में एक छोटा व्यवसाय कैसे शुरू करते हैं?

फ़्लोरिडा में एक व्यवसाय शुरू करने के लिए, आपको यह निर्धारित करना चाहिए कि आपके व्यवसाय को लाइसेंस की आवश्यकता है या नहीं। आपको संघीय आईआरएस के साथ-साथ राज्य के राजस्व विभाग Department of Revenue के साथ भी अपना व्यवसाय पंजीकृत करना होगा। यदि आप एक काल्पनिक नाम के साथ एक व्यवसाय का संचालन कर रहे हैं, तो आपको अपनी कंपनी को राज्य विभाग के साथ पंजीकृत करना होगा। फ़्लोरिडा में व्यवसाय शुरू करने की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, राज्य पुस्तकालय और सूचना सेवा विभाग की वेबसाइट पर जाएँ।

फ़्लोरिडा में व्यवसाय शुरू करने में कितना खर्च होता है?

व्यवसाय शुरू करने की लागत आपकी कंपनी की सटीक प्रकृति के आधार पर भिन्न हो सकती है। हालांकि, सभी व्यवसाय फ़्लोरिडा राज्य सचिव के कार्यालय के साथ संगठन के लेख दर्ज करने के लिए $100 शुल्क के साथ-साथ $ 25 पंजीकृत एजेंट शुल्क के अधीन हैं। इन लागतों के अतिरिक्त, आपको व्यवसाय लाइसेंस और व्यवसाय बीमा सुरक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप अपने संगठन के लेखों की एक प्रति प्राप्त करना चाहते हैं, तो राज्य $30 का अतिरिक्त शुल्क लेता है, साथ ही स्थिति प्रमाणपत्र के लिए $5 का शुल्क लेता है।

Florida कई स्टार्टअप हब Startup Hub का घर है जो निवेशकों को तैयार पहुंच प्रदान करते हैं। फ़्लोरिडा की अर्थव्यवस्था के मौसमी उतार-चढ़ाव का मतलब है कि आपको उसी के अनुसार योजना बनानी चाहिए।

TWN In-Focus