News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volkswagen की ताइगुन का स्पेशल एडिशन लॉन्च, मिला शानदार नया डिजाइन

Share Us

325
Volkswagen की ताइगुन का स्पेशल एडिशन लॉन्च, मिला शानदार नया डिजाइन
10 Sep 2022
7 min read

News Synopsis

ऑटोमोबइल Automobiles की दिग्गज कंपनी फॉक्सवैगन इंडिया Volkswagen India ने गुरुवार को भारत में ताइगुन Taigun कार की लॉन्चिंग के एक साल पूरे होने के मौके पर इसका एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च Anniversary Edition Launch किया है। फॉक्सवैगन ताइगुन एनिवर्सरी एडिशन Volkswagen Taigun Anniversary Edition मौजूदा करकुमा येलो और वाइल्ड चेरी रेड Curcuma Yellow and Wild Cherry Red के अलावा एक नए राइजिंग ब्लू कलर ऑप्शन के साथ आता है। वाहन निर्माता ने दावा किया है कि यह स्पेशल एडिशन Taigun पूरे भारत में ओईएम के 152 डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। वहीं फॉक्सवैगन ने दावा किया है कि पिछले एक साल में Taigun की 40,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है। यह आगे दावा किया गया है कि फॉक्सवैगन ने सप्लाई चेन संकट Supply Chain Crisis के बावजूद, पिछले एक साल में ताइगुन एसयूवी की 22,000 से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी की है।

Volkswagen Taigun Anniversary Edition के डिजाइन के बारे में बात की जाए तो इसमें 11 विशेष रूप से विकसित एलिमेंट्स मिलते हैं। जिसमें हाई लक्स फॉग लैंप High Lux Fog Lamps, बॉडी-कलर्ड डोर गार्निश Body-coloured Door Garnish, ब्लैक सी-पिलर ग्राफिक्स, ब्लैक रूफ फॉयल, डोर-एज प्रोटेक्टर, ब्लैक ओआरवीएम कैप, विंडो वाइजर्स एल्यूमीनियम पेडल Window Visors Aluminum Pedal  जैसे फीचर्स हैं। फॉक्सवैगन ताइगुन के स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत इस समय 11.40 लाख रुपए से 18.60 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है।

वहीं  स्पेशल एडिशन मॉडल डायनेमिक लाइन और टॉपलाइन ट्रिम्स Special Edition Model Dynamic Line and Topline Trims पर आधारित है। कार में मैनुअल गियरबॉक्स Automatic Gearbox के साथ 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके अलावा, एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलता है। पेट्रोल इंजन 115 PS का पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।