अमीरों की लिस्ट में अब आगे बढ़े मुकेश अंबानी

Share Us

336
अमीरों की लिस्ट में अब आगे बढ़े मुकेश अंबानी
26 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India की बड़ी कंपनियों Big Companies में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के मुखिया मुकेश अंबानी Mukesh Ambani दुनिया के अमीरों की लिस्ट में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक मंगलवार को उनकी नेटवर्थ Networth में 39.5 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ और यह 95.6 अरब डॉलर पहुंच गई। इस साल उनकी नेटवर्थ में 5.59 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है। अंबानी एशिया Asia के अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी Gautam Adani के बाद दूसरे पायदान पर हैं।

अंबानी और अडानी Ambani and Adani में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी मची हुई है। हाल के दिनों में दोनों ग्रुप्स ने कई कंपनियों का अधिग्रहण किया है। अडानी ग्रुप Adani Group के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में मंगलवार को 1.92 अरब डॉलर की गिरावट आई। वह 102 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के रईसों की लिस्ट में छठे स्थान पर हैं।

इस साल उनकी नेटवर्थ में 25.7 अरब डॉलर की तेजी आई है। एक समय वह 125 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच गए थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनकी नेटवर्थ में गिरावट आई है।