News In Brief Auto
News In Brief Auto

Hyundai Venue 2022 मॉडल 16 जून को होगी लांच 

Share Us

946
Hyundai Venue 2022 मॉडल 16 जून को होगी लांच 
24 May 2022
7 min read

News Synopsis

Hyundai अब भारत India में अपनी कॉम्पैक्ट SUV ‘Venue’ का फेसलिफ़्टेड मॉडल Facelifted Model लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लगातार इस नए मॉडल को लेकर लीक्स रिपोर्ट्स आ रही हैं और कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है। सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 16 जून को लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि इस नए मॉडल के डिजाइन से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक को बेहतर बनाने के लिए इसमें कुछ बड़े बदलाव किये गये हैं। 

नई Hyundai Venue को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, साथ ही रेंडर तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Hyundai Venue Facelift में सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट लुक में देखने को  मिलेगा जहां आप एक नई और फ्रेश ग्रिल देख पायेंगे, जोकि Creta और Tucson से प्रेरित ग्रिल होगी। यह  पैरामीट्रिक ज्वेल डिज़ाइन Parametric Jewel Design पर बेस्ड होगी। इसके नए मॉडल के फ्रंट बंपर में भी इस बार बदलाव किया जाएगा, वहीं इसके स्प्लिट-हेडलैम्प स्टाइल में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। नई Venue के साइड प्रोफाइल को स्पोर्टी लुक Sporty Look देने के लिए इसमें नए अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा रियर लुक में भी नयापन होगा और इस बार भी नई LED टेल लाइट्स दी जायेंगी।

नए मॉडल में अब आपको नया इंटीरियर भी देखने को मिलेगा और यहां पर डैशबोर्ड को नया स्टाइल मिल सकता है। इसके अलावा गाड़ी में सेफ्टी के लिए चार एयरबैग Airbags मिल सकते हैं । माना जा रहा है कि नई Venue के इंजन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, कंपनी मौजूदा पावरट्रेन ऑप्शन Powertrain Option को नए मॉडल में भी बरकरार रख सकती है। बात कीमत की करें तो नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है।