सोना और चांदी की कीमत में आई तेजी, जानें वर्तमान कीमत

Share Us

303
सोना और चांदी की कीमत में आई तेजी, जानें वर्तमान कीमत
06 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

सर्राफा बाजार Bullion Market में कीमती धातु Precious Metals कहे जाने वाले सोने और चांदी की कीमतों Gold and Silver Prices में उछाल देखने को मिल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली Capital Delhi के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 65 रुपए तक की मजबूती देखने को मिली है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज HDFC Securities के मुताबिक मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपए के लगातार टूटने की खबरों के बीच दिल्ली में प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 52,050 रुपए था।

इससे पिछले ट्रेड में सोना 51985 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से कारोबार कर रहा था। जबकि, चांदी की कीमत Silver Price में भी मंगलवार को प्रति किग्रा 307 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंगलवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार Bullion Market में चांदी का भाव 58358 रुपए प्रति किलोग्राम रहा। इससे पिछले कारोबारी दिन चांदी का भाव 58051 रुपये प्रति किलोग्राम रहा था। मंगलवार को शुरुआती कारोबार में भारतीय रुपया Indian Rupee डॉलर के मुकाबले 9 पैसे टूटकर 79.04 रुपए पर चला गया था।

इस दौरान, इंडियन मार्केट Indian Market से बड़े पैमाने पर रुपए की विदेशी फंड्स की निकासी Foreign Funds Withdrawal देखी गई है। ग्लोबल मार्केट Global Market में सोने और चांदी की कीमतों तेजी दिखी। ग्लोबल मार्केट में सोने का भाव 1803 अमेरिकी डॉलर US Dollar प्रति औंस रहा, जबकि चांदी 19.94 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस रही।