दुनिया के टॉप नॉवेल्स

"प्राइड एंड प्रीजूडिस"

19वीं सदी के इंग्लैंड में स्थापित, "प्राइड एंड प्रेजुडिस" एक कालातीत और प्रिय उपन्यास है जो पाठकों को प्रेम, सामाजिक अपेक्षाओं और पारिवारिक गतिशीलता की जटिलताओं के माध्यम से एक मनोरम यात्रा पर ले जाता है। कहानी उत्साही और स्वतंत्र विचारधारा वाली एलिजाबेथ बेनेट के इर्द-गिर्द घूमती है।
"नेवर लेट मी गो"

इंग्लैंड के एक डायस्टोपियन संस्करण पर आधारित, "नेवर लेट मी गो" कैथी, रूथ और टॉमी, तीन दोस्तों के जीवन के माध्यम से पहचान, प्रेम और मृत्यु के विषयों पर प्रकाश डालता है, जो हेल्शाम में एक साथ बड़े हुए थे।
"थिंग्स फ़ॉल अपार्ट"

नाइजीरिया के इग्बो गांव के एक सम्मानित योद्धा ओकोंकोव की कहानी। 19वीं सदी के उत्तरार्ध में स्थापित, "थिंग्स फ़ॉल अपार्ट" यूरोपीय उपनिवेशवादियों के आगमन से पहले इग्बो लोगों की जटिल सामाजिक संरचनाओं, रीति-रिवाजों और मान्यताओं को स्पष्ट रूप से दर्शाता है।
"द ग्रेट गैट्सबी"

"द ग्रेट गैट्सबी" 1920 के दशक के अमेरिका की असाधारण दुनिया पर आधारित एक कालातीत उपन्यास है। कहानी एक रहस्यमय और गूढ़ करोड़पति जे गैट्सबी और डेज़ी बुकानन की खोज के इर्द-गिर्द घूमती है।
"द गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स"

"द गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स" मानवीय स्थिति का एक मार्मिक चित्रण है, जो हमारे जीवन को आकार देने वाली जटिल भावनाओं, रिश्तों और आकांक्षाओं को उजागर करता है।
"टू किल अ मॉकिंगबर्ड"

"टू किल अ मॉकिंगबर्ड" एक सम्मोहक कथा प्रस्तुत करता है जो नस्लीय अन्याय, नैतिकता और मासूमियत के विषयों पर प्रकाश डालता है।
"लोलिता"

"लोलिता" एक विवादास्पद और विचारोत्तेजक उपन्यास है जो एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति हम्बर्ट हम्बर्ट और एक युवा लड़की लोलिता के बीच परेशान करने वाले रिश्ते पर प्रकाश डालता है।
"अन्ना कैरेनिना"

"अन्ना कैरेनिना" एक कालजयी कृति है जो एक कठोर और आलोचनात्मक समाज की पृष्ठभूमि के खिलाफ रिश्तों की जटिलताओं और व्यक्तिगत खुशी की खोज करती है।
"द ट्रायल"

"द ट्रायल" एक भयावह और विचारोत्तेजक नावेल है जो पाठकों को अधिकार की प्रकृति, मानवीय समझ की सीमाओं और आधुनिक जीवन की अस्तित्व संबंधी दुविधा पर सवाल उठाने के लिए मजबूर करती है।


एफ स्कॉट फिट्जगेराल्ड, 24 सितंबर, 1896 को सेंट पॉल, मिनेसोटा में पैदा हुए। व्लादिमीर नाबोकोव,. 1899 में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में जन्मे। लियो टॉल्स्टॉय, विश्व साहित्य के महानतम उपन्यासकार। 1828 में रूस में जन्म। फ्रांज काफ्का, 1883 में प्राग में पैदा हुए।


अरुंधति रॉय का जन्म 24 नवंबर 1961 को शिलांग, मेघालय, भारत में हुआ। डोना टार्ट, 23 दिसंबर, 1963 को ग्रीनवुड, मिसिसिपी में जन्म। टोनी मॉरिसन का जन्म 18 फरवरी, 1931 को लोरेन, ओहियो में क्लो अर्डेलिया वोफ़र्ड के रूप में हुआ। जेन ऑस्टेन का जन्म 16 दिसंबर 1775 को स्टीवनटन, हैम्पशायर, इंग्लैंड में हुआ था।


चार्ल्स डिकेंस, जन्म 7 फरवरी, 1812 को पोर्ट्समाउथ । काज़ुओ।इशिगुरो , जन्म 8 नवंबर, 1954 को नागासाकी, जापान में । चिनुआ अचेबे का जन्म 16 नवंबर, 1930 को ओगिडी, नाइजीरिया में। हार्पर ली, एक अमेरिकी उपन्यासकार , मोनरोविले, अलबामा में जन्मे ।
इमेज क्रेडिट और कंटेंट स्रोत

सभी इमेजेज ThinkWithNiche और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म की इमेज लाइब्रेरी सदस्यता को श्रेय दी जाती हैं। फोटो स्टोरी के लिए कंटेंट की योजना और संकलन आंतरिक संपादकीय टीम द्वारा किया गया है।
Keep Exploring
Startup Success Stories & Bussiness News
View More