भारत में टॉप 10 मेकअप ब्रांड्स

1. मैक MAC

इसका फुल फॉर्म है मेकअप आर्टिस्ट कॉस्मेटिक्स है, मैक ने 1984 में टोरंटो में केवल 6 रंगों की लिपस्टिक का एक कलेक्शन लॉन्च किया था और अब यह दुनिया भर में कई लोग की और यहां तक सेलिब्रिटी का भी पसंदीदा ब्रांड बन चुका है।
2. लॉरियल Loreal

लॉरियलl दुनिया के सबसे लोकप्रिय और बेस्टसेलिंग ब्रांड्स में से एक है। यह दुनिया की सबसे बड़ी मेकअप कंपनी है ऐसी कई फेमस स्किनकेयर और मेकअप कंपनी हैं जो लॉरियल के अंडर आती हैं। इस सूची में कुल 39 ब्रांड्स का नाम शामिल है ।
3. मेबेलिन Maybelline

मेबेलिन न्यूयॉर्क एक प्रमुख ग्लोबल मेकअप ब्रांड है और इसके प्रोडक्ट्स दुनिया भर में 130 से अधिक देशों में उपलब्ध है। इस ब्रांड के 200 से अधिक प्रोडक्ट हैं।
4. रेवलॉन Revlon

रेवलॉन एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय मेकअप कंपनी हैंऔर यह कंपनी स्किनकेयर skincare , मेकअप प्रोडक्ट्स, परफ्यूम और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बनाती है। इसका मुख्यालय न्यू यॉर्क सिटी में है।
5. लैक्मे Lakme

लैक्मे हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड का ब्रांड है। इसकी शुरुआत टाटा ऑयल मिल्स (टॉमको) की 100% सहायक कंपनी के रूप में हुई थी जो टाटा समूह का ही एक हिस्सा है।
6. बॉबी ब्राउन Bobbi Brown

इस प्रतिष्ठित वैश्विक सौंदर्य ब्रांड की स्थापना 1991 में मेकअप आर्टिस्ट से उद्यमी बनी बॉबी ब्राउन ने की थी। कंपनी को इसकी भारी सफलता के कारण 1995 में एस्टी लॉडर ने अपने कब्जे में ले लिया था।
7. कलरबार Colorbar

कलरबार ब्रांड की स्थापना 2005 में की गई, इसकी सुविधाएं भारत, फ्रांस, जर्मनी, इटली, ग्रीस और मध्य पूर्व में फैली हुई हैं। इस ब्रांड ने अपने उत्पादों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जैसे कि रिटेलर ऑफ द ईयर अवार्ड, 2017 और इसके प्राइमर और नेल पॉलिश के लिए फेमिना ब्यूटी अवार्ड।
8. एलए गर्ल L.A. Girl

एलए गर्ल की स्थापना 1985 में हुई थी। यह एक ऐसा ब्रांड है जो सभी की जरूरतों को पूरा करता है। चाहे आप मेकअप समर्थक हों या प्रेरित नौसिखिए - सभी के लिए कुछ न कुछ है।
9. एवन Avon

आपको बता दे कंपनी एवन 100 से अधिक देशों में उपलब्ध है। इस अभिनव ब्रांड की स्थापना 1886 में हुई थी और इसने कुछ समय के लिए अपने पुरस्कार विजेता सफल उत्पादों के साथ उद्योग का नेतृत्व किया है।
10. वीएलसीसी VLCC

वीएलसीसी उत्पाद सभी प्रकार की त्वचा को ध्यान में रखकर बनाया गया है, इसमें त्वचा की देखभाल, बालों की देखभाल, शरीर की देखभाल और पैरों की देखभाल जैसे उत्पाद शामिल हैं। जो हर्बल और आयुर्वेदिक है।
Keep Exploring
Startup Success Stories & Bussiness News
View More