दुनिया के सबसे महंगे परफ्यूम

क्लाइव क्रिश्चियन नंबर 1 इंपीरियल मेजेस्टी (Clive Christian No. 1 Imperial Majesty)

क्लाइव क्रिश्चियन दुनिया की बेस्ट परफ़्यूम में से एक है। इसकी क्रिस्टल बॉटल की गर्दन में 24 कैरेट गोल्ड मढ़ा है, और कीमत 1 करोड़ 30 लाख 47 हजार रुपए है।
DKNY Golden Delicious Million Dollar Fragrance परफ्यूम

इसे नामी डिजायनर DKNY ने मशहूर ज्वेलरी डिजायनर Martin Katz के साथ मिलकर तैयार किया है. इसकी बाेतल के ढक्कन में 2.43 कैरट का यलो कैनरी डायमंड लगा है इस परफ्यूम की कीमत 7 करोड़ रुपये है
हर्मीस 24 फ़ाउबर्ग परफ्यूम (Hermes 24 Faubourg Perfume)

हर्मीस 24 फॉबॉर्ग का नाम पेरिस में ब्रांड के फ्लैगशिप स्टोर के नाम पर रखा गया है | कीमत 1500 डॉलर प्रति औंस है जिसमें सिर्फ 1000 बोतलें जारी की गई हैं।
चैनल ग्रैंड एक्स्ट्राइट परफ्यूम (Chanel Grand Extrait Perfume)

N°5 कंपनी द्वारा इसे बनाया गया है, इसे एक शाही बोतल में भरकर बेचा जाता है जिसे एक बड़े हीरे की शेप दी जाती है। इस परफ्यूम की कीमत 3.2 लाख रुपये है
पाको रबाने लक्स एडिशन परफ्यूम (Paco Rabanne Luxe Edition)

स्पैनिश फ़ैशन डिज़ाइनर Paco Rabanne इसके निर्माता है। इसकी बोतल में हीरा भी जड़ा है। इस परफ्यूम की कीमत 43 लाख रुपये है।
Baccarat Les Larmes Sacrees de Thebes परफ्यूम

इसके ढक्कन पर दुर्लभ पत्थरों में से एक amethyst crystal लगा है । दुनिया का तीसरा सबसे महंगा परफ्यूम प्रति औंस पांच लाख रुपए का आता है ।
शुमुख Shumukh

दुबई में मिलने वाले इस परफ़्यूम की क़ीमत क़रीब 10 करोड़ रुपये है । इसके नाम परफ़्यूम की बोतल पर लगे सबसे अधिक हीरों का Guinness World Record भी है ।
गियानी विवे सुल्मन परफ्यूम VI (Gianni Vive Sulman Parfum VI)

इस परफ़्यूम की क़ीमत क़रीब 68 लाख रुपये है । पॉपस्टार Michael Jackson ने भी ये परफ़्यूम इस्तेमाल किया था। इसकी बोतल लॉक जैसी बनाई गई है जिसमें गोल्ड, रूबी और हीरे से जड़ित चाबी होती है .।
Keep Exploring
Startup Success Stories & Bussiness News
View More