2023 के लिए भारत में सबसे सुरक्षित कारों के बारे में जानें

इस फोटो स्टोरी में ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग के अनुसार भारत में सबसे सुरक्षित कारों से परिचित हों।
वोक्सवैगन वर्टस: भारत में शीर्ष वैश्विक NCAP रेटेड कार

भारत में नवीनतम 5-स्टार ग्लोबल NCAP रेटेड कार, Volkswagen Virtus के प्रभावशाली सुरक्षा मानकों और अत्याधुनिक सुविधाओं को जानें । यह स्कोडा स्लाविया के साथ पहली रैंक साझा करता है।
स्कोडा स्लाविया: भारत में टॉप ग्लोबल एनसीएपी रेटेड कार

स्कोडा स्लाविया का अनुभव करें, शानदार फीचर्स के माध्यम से 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सुरक्षा रेटिंग के साथ भारत में टॉप प्रदर्शन करने वाली कार। भारत में सबसे सुरक्षित कार के रूप में स्थान दिया गया।
Volkswagen Taigun : भारत में सबसे सुरक्षित मध्यम आकार की SUV

मध्यम आकार की एसयूवी ने एडल्ट और चाइल्ड दोनों श्रेणियों में ग्लोबल एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग प्राप्त की। भारत में दूसरी सबसे सुरक्षित कार के रूप में स्थान दिया गया।
स्कोडा कुशक: जीएनसीएपी द्वारा भारत में सबसे सुरक्षित मध्यम आकार की एसयूवी

मध्यम आकार की इस एसयूवी ने एडल्ट और चाइल्ड दोनों श्रेणियों में 5-स्टार रेटिंग प्राप्त की। ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग्स द्वारा भारत में दूसरी सबसे सुरक्षित कार के रूप में रैंक किया गया।
टॉप 3 सेफस्ट कार मैन्युफैक्चरर्स इन इंडिया

ग्लोबल एनसीएपी के अनुसार अधिकतम सुरक्षा के लिए टॉप 3 विश्वसनीय और भरोसेमंद ब्रांड हैं - टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और होंडा इंडिया।
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन : द बिग डैडी इज बैक

प्रतिष्ठित एसयूवी के आधुनिक अवतार को एओपी श्रेणी में ग्लोबल एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। स्कॉर्पियो-एन को भारत में तीसरी सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है।
टाटा पंच: भारत में सबसे सुरक्षित माइक्रो-एसयूवी

माइक्रो-एसयूवी एओपी श्रेणी में 5-स्टार रेटिंग के साथ भारत में ग्लोबल एनसीएपी सबसे सुरक्षित कारों की सूची में नवीनतम प्रविष्टियों में से एक है। टाटा पंच को भारत में चौथी सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है।
भारत के वाहन सुरक्षा मानक क्या होंगे?

भारत न्यू व्हीकल सेफ्टी असेसमेंट प्रोग्राम। बीएनवीएसएपी उसी सॉफ्टवेयर पर काम करेगा जिस पर ग्लोबल एनसीएपी प्लेटफॉर्म काम करता है।
2023 के लिए भारत में टॉप रेटेड सुरक्षित कारें

भारतीय कार निर्माताओं और ब्रांडों के लिए ग्लोबल एनसीएपी द्वारा विशेषज्ञ रैंकिंग।
एक्सयूवी300 : महिंद्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी

कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाला पहला महिंद्रा वाहन था। XUV300 को भारत में 5वीं सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है।
टाटा अल्ट्रोज़ : बेस्ट प्रीमियम हैचबैक

Tata Altroz को Global NCAP से 5-स्टार रेटिंग मिली है। भारत में 6 वीं सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया।
टाटा नेक्सॉन: भारत में मेक-इन-इंडिया 5-स्टार सेफ्टी रेटेड व्हीकल

Nexon ग्लोबल NCAP से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाला पहला भारतीय वाहन था। इसे 2023 के लिए भारत में 7वीं सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है।
भारत में सबसे अधिक बिकने वाली शीर्ष 3 कारों के बारे में जानें

अप्रैल 2023 के लिए भारत में एसटी-टॉप 3 बेस्ट सेलिंग कारें मारुति सुजुकी स्विफ्ट, मारुति सुजुकी वैगनआर और मारुति सुजुकी बलेनो हैं।
महिंद्रा एक्सयूवी700: महिंद्रा की प्रीमियम एसयूवी

XUV700 GNCAP 5-स्टार रेटिंग से सम्मानित होने वाली निर्माता की दूसरी SUV है। वर्तमान में इसे भारत में 8वीं सबसे सुरक्षित कार के रूप में स्थान दिया गया है।
होंडा जैज: द पावर ऑफ ड्रीम्स

भारत में Honda Motors द्वारा प्रीमियम हैचबैक की पेशकश की जाती है। Honda Jazz को भारत में 9वीं सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है।
टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर: हाई लाइफ जिएं

भारत में 4-स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटेड कार टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर को जानें । इसे भारत में 10वीं सबसे सुरक्षित कार का दर्जा दिया गया है।
ग्लोबल NCAP क्या है?

ग्लोबल NCAP एक स्वतंत्र संगठन है जो क्रैश टेस्ट के आधार पर दुनिया भर में कारों की सुरक्षा का मूल्यांकन करता है।
2023 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ कार सुरक्षा सुविधाएँ

कार खरीदते समय, बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए एयरबैग, ABS, EBD, ISOFIX माउंट और अन्य जैसी सुविधाओं पर विचार करें।
मारुति सुजुकी वैगनआर: भारत में सबसे कम सुरक्षित कार 2023

वैगनआर में एडल्ट ऑक्यूपेंट के लिए 1-स्टार सेफ्टी रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट के लिए जीरो-स्टार है। जबकि भारत में बिकने वाली यूनिट्स के मामले में यह एक लोकप्रिय कार है।
इमेजेज क्रेडिट एंड स्टोरी सोर्स

इस फोटो स्टोरी में सभी इमेज क्रेडिट पेड मेम्बरशिप इमेज बैंक, वेबसाइटों और सभी कार निर्माताओं के सोशल मीडिया हैंडल को जाता है। फोटो कहानी नवीनतम GNCAP लिस्टिंग के संदर्भ में बनाई गई है और ThinkWithNiche संपादकीय टीम द्वारा संकलित की गई है।
Keep Exploring
Startup Success Stories & Bussiness News
View More