राउंडअप: भारतीय व्यापार अर्थव्यवस्था को नया आकार देने वाली खबरें

जून 2023 के लिए प्रमुख व्यवसाय और अर्थव्यवस्था समाचार।
इंजीनियरिंग स्नातकों के वेतन में 15% की बढ़ोतरी भारत में एक नई ऊंचाई

जैसा कि नवीनतम राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क रिपोर्ट में बताया गया है, भारतीय इंजीनियरिंग स्नातकों ने 15% की पर्याप्त वार्षिक वेतन वृद्धि की रिपोर्ट की है, जिससे औसत शुरुआती आय ₹4.57 लाख तक बढ़ गई है।
P&G ने भारत के लिए ₹2,000 करोड़ की निवेश योजना का अनावरण किया

प्रॉक्टर एंड गैंबल इंडिया ने पाचन पर विशेष ध्यान देने के साथ अपने वैश्विक स्वास्थ्य सेवा उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए, एक अद्वितीय स्वास्थ्य सुविधा बनाने के लिए गुजरात में ₹2,000 करोड़ के निवेश का खुलासा किया है।
ड्रीम 11 ने भारतीय क्रिकेट टीम के न्यू जर्सी प्रायोजक के रूप में कदम रखा

ड्रीम 11 ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आधिकारिक जर्सी प्रायोजक के रूप में कार्यभार संभाला है, क्योंकि बीसीसीआई ने विषम परिस्थितियों में एडटेक फर्म बिजस से नाता तोड़ लिया है।
विलय ने एचडीएफसी को ग्लोबल वैल्यूएशन एलीट में आगे बढ़ाया

एचडीएफसी बैंक, अपने रणनीतिक विलय के बाद, अपने अमेरिकी और चीनी समकक्षों के लंबे समय से चले आ रहे प्रभुत्व को चुनौती देते हुए, दुनिया के सबसे मूल्यवान बैंकों की लीग में शामिल होने के लिए तैयार है।
डायर: इंस्टाग्राम पर फेमस ग्लोबल ब्रांड

लक्ज़री लेबल डायर प्रभावशाली लोगों से सबसे अनोखे उल्लेख और $26.08 मिलियन का अर्जित मीडिया मूल्य हासिल करके इंस्टाग्राम प्रसिद्धि के मामले में सबसे आगे है, जैसा कि हाइपऑडिटर के एक सर्वेक्षण में बताया गया है।
जेपी मॉर्गन ने M & A रैंकिंग को पीछे छोड़ दिया

M & A में पांच साल के शासनकाल के बाद गोल्डमैन सैक्स दूसरे स्थान पर आ गया है, जिसमें 237 बिलियन डॉलर के लेनदेन का 18.8 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी में योगदान है।
अजय बंगा विश्व बैंक के अध्यक्ष से यूएस ग्रेट इमिग्रेंट 2023 तक

विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा ने अमेरिकी समाज और लोकतंत्र में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए न्यूयॉर्क के कार्नेगी कॉर्पोरेशन की सम्मानित- महान आप्रवासियों की सूची में एक स्थान अर्जित किया है।
भारत की 77% गगनचुंबी इमारतों का घर मुंबई

सीबीआरई साउथ एशिया से पता चलता है कि मुंबई भारत की 77 फ़ीसदी सबसे ऊंची गगनचुंबी इमारतों का घर है।
अमेरिका का लक्ष्य 2023 में 1 मिलियन भारतीय पर्यटक वीजा प्रोसेस करना है

पहली बार अमेरिकी पर्यटक वीज़ा साक्षात्कार के लिए प्रतीक्षा समय में भारत में 50 प्रतिशत की कमी आई है, क्योंकि अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने 2023 में दस लाख वीज़ा प्रसंस्करण के लक्ष्य की रूपरेखा तैयार की है।
इंडिगो की ऊंची छलांग, ₹1 ट्रिलियन बाजार पूंजीकरण तक पहुंचा

बीएसई पर इंडिगो का शेयर बढ़कर ₹2,634.25 के 52-सप्ताह के शिखर पर पहुंच गया, जिससे एयरलाइन का बाजार मूल्यांकन प्रभावशाली ₹1.01 ट्रिलियन तक पहुंच गया।
पीएम मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका यात्रा ने भारत के भू-राजनीतिक दबदबे को बढ़ाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका यात्रा भारत के वैश्विक भू-राजनीतिक महत्व को बढ़ाती है, जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था में दुनिया भर के व्यापारिक विश्वास को बढ़ावा मिलता है।
आरबीआई ने ₹2,000 के नोट रोलबैक की सफलता की सराहना की

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने पुष्टि की है कि घोषणा के बाद से प्रचलन में आए ₹2,000 के दो-तिहाई से अधिक नोटों को सफलतापूर्वक वापस ले लिया गया है।
न्यूज़ सोर्सेस और इमेज क्रेडिट

सभी समाचार कंटेंट क्रेडिट टॉप विश्व समाचार चैनल, लिंक्डइन और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया चैनल को हैं। सभी इमेजेज को कैनवा और विभिन्न सार्वजनिक डोमेन सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से भुगतान की गई मेम्बरशिप से लिया गया है।
Keep Exploring
Startup Success Stories & Bussiness News
View More