प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी की सिक्कों की खास सीरीज

Share Us

641
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी की सिक्कों की खास सीरीज
07 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री मोदी PM Modi ने सिक्कों की एक खास सीरीज Special Series of Coins जारी की है। सोमवार को वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालयों Ministry of Finance and Corporate Affairs के आइकोनिक वीक समारोह Iconic Week Celebrations के उद्घाटन कार्यक्रम Inauguration Programme में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने कॉरपोरेट मंत्रालय के योगदान पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान भारतीय रुपए Indian Rupee की गौरवशाली यात्रा Glorious Yatra को भी दिखाया गया। साथ ही कार्यक्रम में आजादी के अमृत महोत्सव के लिए समर्पित नए सिक्के लांच किए गए।

इनमें 1 से 20 रुपए तक के सिक्कों की एक खास सीरीज को पीएम मोदी ने जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि बीते वर्षों में वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट मंत्रालय ने अपने कार्यों के द्वारा, सही समय पर सही निर्णयों से अपनी एक  बनाई है, और एक बेहतरीन सफर Best Journey तय किया है।

उन्होंने कहा कि आप सभी इस विरासत का हिस्सा हैं। देश के आम जन के जीवन को आसान बनाना हो, या देश की अर्थव्यवस्था को सशक्त Empowering the Economy करना हो, बीते 75 वर्षों में अनेक साथियों ने इसमें बहुत योगदान दिया है।