कीमती धातु सोना हुआ सस्ता, चांदी भी 487 रुपए नीचे लुढ़की

Share Us

250
कीमती धातु सोना हुआ सस्ता, चांदी भी 487 रुपए नीचे लुढ़की
06 Aug 2022
min read

News Synopsis

कीमती धातु Precious Metals कहे जाने वाले सोने और चांदी की कीमतों Gold and Silver Prices में शुक्रवार को सुस्ती नजर आई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज HDFC Securities के मुताबिक शुक्रवार को सोने की कीमत 9 रुपए कमजोर होकर 52,592 रुपए प्रति दस ग्राम की दर पर आ गया। इससे पिछले कारोबारी सेशन Trading Session में सोना 52601 रुपए प्रति दस ग्राम की दर पर कारोबार कर रहा था। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है।

दिल्ली और उसके आसपास के सर्राफा बाजार Bullion Market में चांदी 487 रुपये लुढ़ककर 58,477 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर कारोबार कर रही है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार International Market में सोना हल्की कमजोरी के साथ 1789 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस के भाव पर बिक रहा है। जबकि चांदी की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में सपाट बनी हुई है।

वहां चांदी 20.13 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस की दर पर ट्रेड कर रही है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के कॉमोडिटीज सेक्शन के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल Senior Analyst Tapan Patel की मानें तो दुनियाभर में मंदी की चिंताओं Bearish concerns के बीच सोने की कीमतों में बडा उतार-चढ़ाव नहीं दिख रहा है। फिलहाल सोना 1790 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस की दर पर कारोबार करता नजर आ रहा है।