Jio ने 1 Gbps की स्पीड के साथ इन 2 शहरों में लॉन्च की 5G सर्विस, जानें डिटेल

Share Us

700
Jio ने 1 Gbps की स्पीड के साथ इन 2 शहरों में लॉन्च की 5G सर्विस, जानें डिटेल
12 Nov 2022
min read

News Synopsis

अभी हाल ही में भारत India में 5जी सर्विस 5G Service का अक्टूबर के महीने में आगाज हुआ है। 5जी सर्विस देश के कुछ चुनिंदा शहरों में ही लॉन्च की गई थी। लेकिन अब तेजी से टेलीकॉम कंपनियों Telecom Companies ने देश के बाकी शहरों को भी 5जी के दायरे में लाना शुरू कर दिया है। भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ Reliance Jio ने भारत के दो और शहरों को अपनी 5जी सर्विस से जोड़ दिया है। जियो का ट्रू 5जी Jio True 5G नेटवर्क अब बेंगलुरू और हैदराबाद Bengaluru and Hyderabad में भी चालू हो चुका है।

इससे पहले रिलायंस की 5जी सर्विस दिल्ली Delhi, मुंबई Mumbai, कोलकाता Kolkata, चेन्नई Chennai, वाराणसी और नाथद्वारा Varanasi and Nathdwara जैसे शहरों में ही उपलब्ध थी। Reliance Jio True 5G अब हैदराबाद और बेंगलुरू में भी उपलब्ध है। यानि कि अब भारत के कुल 8 शहरों में जियो 5जी नेटवर्क उपलब्ध हो गया है। 10 नवंबर से यूजर्स के लिए हैदराबाद और बेंगलुरू में यह सेवा शुरू कर दी गई है। कंपनी ने अधिकारिक बयान जारी कर कहा कि धीरे-धीरे वह 5जी सेवाओं को देश के अन्य हिस्सों में शुरू कर रही है। इसके लिए कंपनी ने चरणबद्ध योजना के तहत सर्विसेज मुहैया करवाने की बात कही है।

कंपनी ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इससे संबंधित एक पोस्ट के जरिए भी ऊपर बताए गए शहरों में 5जी सर्विसेज शुरू होने की पुष्टि की। वहीं हैदराबाद और बेंगलुरू के ग्राहकों को कंपनी ने फ्री में जियो 5जी सर्विसेज Free Jio 5G Services देने की बात कही जा रही है। कंपनी के मुताबिक, यूजर्स को वेलकम ऑफर के तहत सर्विसेज बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के उपलब्ध करवाई जाएंगीं। इसके लिए दोनों ही शहरों में यूजर्स को वेलकम ऑफर भेजना भी शुरू कर दिया गया है।

ऑफर के तहत यूजर्स को 1Gbps की स्पीड से अनलिमिटिड डेटा मुहैया करवाया जाएगा। यहां पर ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी का वेलकम ऑफर  Welcome Offer चुनिंदा यूजर्स को दिए जाने की बात कही गई है। इसके लिए आप अपनी पात्रता खुद भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको चेक करना होगा कि आपके पास कंपनी की ओर से वेलकम ऑफर आया है कि नहीं। इसके लिए आप फोन में इंस्टॉल की गई जियो ऐप Jio App में जाएं।

यहां पर आप जियो वेलकम ऑफर का बैनर देख पाएंगे। इस बैनर पर क्लिक करेंगे तो आपके पास ऐप में अन्य पेज खुलेगा जिस पर आई एम इंटरेस्टेड  I Am Interested लिखा होगा। आप यहां पर क्लिक कर दें। इसके बाद कंपनी की ओर से इस संबंध में सूचना आने का इंतजार करें।

TWN In-Focus