न्यूक्लियर प्लांट को खुला रखने के लिए इलिनॉय ने चुकाया $694 मिलियन

Share Us

583
न्यूक्लियर प्लांट को खुला रखने के लिए इलिनॉय ने चुकाया $694 मिलियन
23 Nov 2021
6 min read

News Synopsis

सितंबर में इलिनॉइस सोलन्स Illinois lawmaker ने कुछ पैसे की कमी के कारण बंद होने वाले परमाणु ऊर्जा स्टेशनों nuclear power stations को चलते रहने के लिए अगले पांच वर्षों में $ 694 million मिलियन को ऊर्जा रेटर्स के लिए खर्च करने पर सहमति व्यक्त की है। 

परमाणु संयंत्र ओजोन-हानिकारक पदार्थों का उत्सर्जन नहीं करते हैं, जिसका अर्थ है कि यह जीवाश्म ईंधन fossil fuel और कार्बन उत्सर्जन carbon emmision को कम कर सकता है। हालाँकि, आज के परमाणु संयंत्र ऊर्जा nuclear power plant पेट्रोलियम गैस और सरकार द्वारा प्रायोजित अक्षय ऊर्जा renewable energy की तुलना में लगने वाले कम लागत से मेल नहीं खा सकते हैं।

सिएरा क्लब sierra club के इलिनोइस चैप्टर के निदेशक जैक डारिन ने दावा किया है कि अगर परमाणु संयंत्र अब ख़त्म हो जाएंगे, तो अक्षय ऊर्जा इसकी जगह नहीं ले पाएगी। सबसे हालिया स्क्रैबल scrable अगस्त 2020 में शुरू हुआ, जब एक्सेलॉन जेनरेशन ने बताया कि 2021 में इलिनॉइस परमाणु ऊर्जा स्टेशनों में से दो बंद हो जाएंगे। बायरन के सितंबर 2021 में बंद होने की उम्मीद थी और ड्रेसडेन dresden नवंबर 2021 में बंद हो जाएगा। एक्सेलॉन exelon ने कहा कि संयंत्रों को बड़ी संख्या में डॉलर का नुकसान हो रहा था।