News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

फिलहाल हफ्तेभर गर्मी से मिलेगी राहत 

Share Us

930
फिलहाल हफ्तेभर गर्मी से मिलेगी राहत 
26 May 2022
7 min read

News Synopsis

दिल्ली Delhi के आसमान में बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम पारा सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है। मौसम विभाग Meteorological Department के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी National Capital में हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं है। इस दौरान आसमान में हल्के बादल दिखेंगे। साथ ही बीच-बीच में गरज के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है। IMD के अनुसार एक सप्ताह तक दिल्ली के लोगों को झुलसाने वाली गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

वहीं अगर अगर उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh की बात करें तो सोमवार को मौसम की पहली मध्यम तीव्रता वाली आंधी के प्रभाव के चलते भारी बारिश हुई। जिससे भीषण गर्मी और लू के प्रकोप से इस महीने के अंत तक राहत जारी रहेगी।  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग Indian Meteorological Department के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्के बादल छाए रहेंगे।

वहीं 27 मई से 31 मई तक प्रदेश में कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। अगर राजधानी लखनऊ Capital Lucknow की बात की जाए तो गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम साफ रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 94 दर्ज किया गया है। 

TWN In-Focus