News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

नई Apple Watch में मिलेगा फीवर डिटेक्शन फीचर

Share Us

299
नई Apple Watch में मिलेगा फीवर डिटेक्शन फीचर
06 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

स्वास्थ्य-केंद्रित एप्पल Health-focused Apple वॉच सीरीज 8 कथित तौर पर एक बॉडी टेम्परेचर सेंसर Body temperature sensor के साथ आएगी जो उपयोगकर्ता को यह बताएगा कि उसे बुखार है या नहीं। Apple Watch Series 8 स्मार्टवॉच को एडवांस फीचर्स के साथ लाया जाएगा। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी पहली बार अपनी स्मार्टवॉच में बुखार बताने वाला फीचर fever detection feature भी लाने जा रहा है।

आपको बता दें कि एप्पल का जल्द आने वाला आईफोन 14 iPhone 14 काफी चर्चा में है। नए आईफोन के साथ कंपनी Apple Watch Series 8 भी लॉन्च करेगी। इस स्मार्टवॉच को एडवांस फीचर्स के साथ लाया जाएगा। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी पहली बार अपनी स्मार्टवॉच में बुखार बताने वाला फीचर भी लाने जा रहा है। 

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार नई एप्पल वॉच का फीवर डिटेक्शन सेंसर यूजर्स को उनके शरीर के तापमान की जानकारी देगा। हालांकि साथ में यह थर्मामीटर का इस्तेमाल करने और डॉक्टर से मिलने की सलाह भी देता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नई ऐप्पल वॉच थर्मामीटर की तरह सटीक रीडिंग तो नहीं देगा। हालांकि बुखार होने की संभावित स्थिति में यह संकेत देता है कि यूजर का तापमान User temperature बढ़ रहा है या नहीं।

TWN In-Focus