News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

मुंबई के व्यक्ति के साथ 1.57 करोड़ रुपये का क्रिप्टो फ्रॉड

Share Us

373
मुंबई के व्यक्ति के साथ 1.57 करोड़ रुपये का क्रिप्टो फ्रॉड
01 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

जिस तेजी से दुनिया में क्रिप्टो Crypto का चलन बढ़ रहा है उतनी तेजी से क्रिप्टोकरेंसीज Cryptocurrencies से जुड़े स्कैम scam के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मुंबई Mumbai के एक व्यक्ति के साथ क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े इनवेस्टमेंट स्कैम investment scam में 1.57 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला fraud case सामने आया है। इस व्यक्ति ने एक वेबसाइट पर क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग स्कीम Cryptocurrency Mining Scheme में इनवेस्ट का लालच देकर फंसाने का आरोप लगाया है। क्रिप्टो से जुड़ी धोखाधड़ी का यह मामला मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिकायतकर्ता complainant की पिछले वर्ष अक्टूबर में इस मामले के आरोपी से ऑनलाइन online पहचान हुई थी। आरोपी ने कुछ दिनों बाद उन्हें क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग में निवेश को लेकर संपर्क किया था। आरोपी ने शिकायतकर्ता को बताया था कि एक वेबसाइट website के जरिए क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग हार्डवेयर Cryptocurrency mining hardware में इनवेस्टमेंट कर वह अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं।

शिकायतकर्ता ने इस स्कीम में इनवेस्ट किया और इसके बाद आरोपी के कहने पर उन्होंने और रकम लगाई थी। शुरुआत में उनके वर्चुअल वॉलेट virtual wallet में प्रॉफिट भी क्रेडिट किया गया था। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने लगभग 1.57 करोड़ रुपए लगाए थे।