हाइफा पोर्ट के बाद अडाणी ने इजराइल में की एक और बड़ी डील

Share Us

373
हाइफा पोर्ट के बाद अडाणी ने इजराइल में की एक और बड़ी डील
05 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत और एशिया India and Asia के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अडाणी Industrialist Gautam Adani की कंपनी अडाणी इंटरप्राइजेज Adani Enterprises ने गुरुवार को इजराइल में हाइफा पोर्ट Haifa Port in Israel के बाद एक और बड़ी डील कर ली है। अडाणी ग्रुप ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अडाणी इंटरप्राइजेज ने इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी Israel Innovation Authority (IIA) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। अडाणी ग्रुप ने कहा है कि यह डील तकनीक के क्षेत्र Areas of Technology में अडाणी ग्रुप के उद्यमों को इनोवेट करने के लिए किया गया है।

कंपनी कहा है कि इस करार के बाद अडाणी इंटरप्राइजेज को इजरायल के स्टार्टअप्स की ओर से उपलब्ध तकनीकी सुविधाओं Technical Facilities को हासिल करने में  मदद मिले सकगी।वहीं इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी की बात करें तो इसे IIA के नाम से भी जाना जाता है, ये एक सार्वजनिक क्षेत्र की वित्त पोषित कंपनी है, जो इजराइल की इनोवेशन से जुड़ी नीतियों को देखरेख करती है। IIA तकनीक के  क्षेत्र में  नए विचारों को मदद देने के लिए उन्हें सशर्त अनुदान मुहैया कराता है। IIA भविष्य की तकनीक का आधार तैयार के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर Infrastructure भी तैयार करता है।

इस डील के बारे में अडाणी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड Special Economic Zone Limited के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक करण अडाणी CEO and Whole Time Director Karan Adani ने अपने बयान में कहा है कि, ‘इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ साझेदारी अभी तक इजराइल के भीतर हमारे संबंधों को गहरा करने में एक और बड़ा कदम साबित हुआ है, जो कि हमें सैकड़ों अत्याधुनिक तकनीकों तक पहुंचने के लिए एक मंच प्रदान करता है, साथ ही यह इजराइल को भी उत्पादन जारी रखने के लिए प्रेरित करता है।’