News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro और Microsoft ने जेनरेटिव AI-पावर्ड वर्चुअल असिस्टेंट लॉन्च किया

Share Us

134
Wipro और Microsoft ने जेनरेटिव AI-पावर्ड वर्चुअल असिस्टेंट लॉन्च किया
07 May 2024
6 min read

News Synopsis

विप्रो Wipro ने विशेष रूप से वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए डिज़ाइन किए गए जेनरेटिव एआई-पावर्ड वर्चुअल असिस्टेंट Generative AI-Powered Virtual Assistants का एक सूट लॉन्च करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट Microsoft के साथ साझेदारी की है। ये वर्चुअल असिस्टेंट Microsoft Azure Open AI पर काम करेंगे और Azure ऐप सेवाओं के माध्यम से पहुंच योग्य होंगे। सुइट में विप्रो जेनएआई इन्वेस्टर इंटेलिजेंस, विप्रो जेनएआई इन्वेस्टर ऑनबोर्डिंग और विप्रो जेनएआई लोन ओरिजिनेशन शामिल हैं।

इन एआई-पावर्ड सहायकों का लक्ष्य बाजार की गहन जानकारी और निवेश उत्पादों और निवेशक व्यवहार पर प्रासंगिक, समय पर जानकारी प्रदान करना है। उनसे निवेशकों की ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में तेजी लाने, दस्तावेज़ीकरण में लगने वाले समय को कम करने और प्रश्नों को अधिक कुशलता से हल करने में मदद मिलने की उम्मीद है। यह सहयोग वित्तीय सेवा उद्योग में एडवांस्ड एआई टेक्नोलॉजीज के एकीकरण में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो ग्राहक अनुभव और परिचालन दक्षता को बढ़ाने के लिए अभिनव समाधान पेश करता है।

माइक्रोसॉफ्ट के सहयोग से विकसित वित्तीय सेवाओं के लिए विप्रो जेनएआई-पावर्ड संज्ञानात्मक सहायक, वित्तीय पेशेवरों की दक्षता और अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यहां बताया गया है, कि आप उन तक कैसे पहुंच सकते हैं:

विप्रो जेनएआई इन्वेस्टर इंटेलिजेंस: यह वर्चुअल असिस्टेंट बाजार की गहन जानकारी और निवेश विकल्पों और ग्राहक व्यवहार पर समय पर अपडेट प्रदान करता है। इसका उद्देश्य वित्तीय सलाहकारों को बेहतर और तेज़ बाज़ार और उत्पाद जानकारी के साथ सशक्त बनाना है, जिससे वे ग्राहकों को व्यक्तिगत और समय पर सेवा प्रदान करने में सक्षम हो सकें।

विप्रो जेनएआई इन्वेस्टर ऑनबोर्डिंग: निवेशक ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करते हुए यह सहायक दस्तावेज़ीकरण के लिए लगने वाले समय को कम करता है। यह दस्तावेज़ों को कुशलतापूर्वक मान्य करने में सहायता करता है, और निवेशकों के प्रश्नों के लिए उपयोगी प्रतिक्रियाएँ प्रदान करता है।

विप्रो जेनएआई लोन ओरिजिनेशन: ऋण उत्पत्ति के लिए यह आभासी सहायक कागजी कार्रवाई और दोहराव वाले चरणों में कटौती करके प्रक्रिया को सरल बनाता है। यह वित्तीय पेशेवरों और उनके ग्राहकों दोनों के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करता है।

Integration with Existing Platforms:

ये संज्ञानात्मक सहायक मौजूदा डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के साथ एकीकृत हैं, जो उपयोगकर्ताओं के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करते हैं।

वे Microsoft Azure Open AI पर काम करते हैं, और Azure ऐप सेवाओं के माध्यम से पहुंच योग्य हैं।

Microsoft Azure दस्तावेज़ इंटेलिजेंस का लाभ उठाते हुए वे दस्तावेज़ों से टेक्स्ट, कुंजी-मूल्य जोड़े और संरचनाओं को निकालकर उन्हें कार्रवाई योग्य डेटा में बदल देते हैं।

वित्तीय सेवा क्षेत्र में अत्याधुनिक समाधानों के लिए विप्रो की प्रतिबद्धता माइक्रोसॉफ्ट की टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर असाधारण ग्राहक अनुभव और बढ़ी हुई उत्पादकता का वादा करती है।

विप्रो के नए GenAI-संचालित संज्ञानात्मक सहायक Microsoft Azure Open AI पर चलेंगे और Azure ऐप सेवाओं पर उपलब्ध होंगे।

Wipro Limited के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक लीडिंग टेक्नोलॉजी सर्विसेज और कंसल्टिंग कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले इनोवेटिव सोलूशन्स बनाने पर केंद्रित है। कंसल्टिंग, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, सस्टेनेबल बुसिनेस्सेस बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में 230,000 से अधिक कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।